अलास्का एयरलाइंस की घटना के बाद बोइंग के शेयरों में तेज गिरावट

Edited By jyoti choudhary,Updated: 09 Jan, 2024 11:29 AM

sharp fall in boeing shares after alaska airlines incident

अलास्का एयरलाइंस के बोइंग 737 मैक्स-9 विमान की खिड़की उड़ान के दौरान उखड़कर हवा में उड़ जाने की घटना के बाद बोइंग और उसके प्रमुख आपूर्तिकर्ताओं में से एक के शेयरों में सोमवार को तेजी से गिरावट आई क्योंकि निवेशक कारोबार को संभावित नुकसान को लेकर...

लंदनः अलास्का एयरलाइंस के बोइंग 737 मैक्स-9 विमान की खिड़की उड़ान के दौरान उखड़कर हवा में उड़ जाने की घटना के बाद बोइंग और उसके प्रमुख आपूर्तिकर्ताओं में से एक के शेयरों में सोमवार को तेजी से गिरावट आई क्योंकि निवेशक कारोबार को संभावित नुकसान को लेकर चिंतित हैं। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, अलास्का एयरलाइंस की उड़ान, जिसने पोर्टलैंड, ओरेगॉन से ओंटारियो, कैलिफ़ोर्निया के लिए उड़ान भरी थी, को शुक्रवार को विमान की खिड़की अलग हो जाने के बाद आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। घटना का कारण पता नहीं चल सका है। 

संघीय उड्डयन प्रशासन ने शनिवार को सभी बोइंग 737 मैक्स-9 विमानों को तब तक खड़ा करने का आदेश दिया जब तक कि उनका सावधानीपूर्वक निरीक्षण पूरा नहीं हो जाता। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, यह आदेश दुनिया भर के 171 विमानों पर लागू होता है और तुर्की और पनामा में भी एयरलाइंस ने उड़ानें रोक दी हैं। बोइंग के शेयरों में 8.5 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई जबकि एयरोस्पेस आपूर्तिकर्ता स्पिरिट एयरोसिस्टम्स के शेयरों में लगभग 11.5 प्रतिशत की गिरावट आई। यह घटना बोइंग के लिए समस्याओं की एक लंबी श्रृंखला में नवीनतम है। 

दो दुर्घटनाओं में 346 लोगों की मौत के उपरांत मार्च 2019 में 737 मैक्स की ग्राउंडिंग के बाद से बोइंग का वित्तीय घाटा बढ़ गया है। कंपनी ने 2019 से 2022 तक लगातार चार वर्षों तक वार्षिक घाटा दर्ज किया और पिछले साल के पहले नौ महीनों में 2.2 अरब डॉलर का शुद्ध घाटा दर्ज किया। सीएनएन ने बताया कि 2023 के लिए इसके पूरे वर्ष के परिणाम जनवरी के अंत में आने वाले हैं। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!