मिनिमम रिचार्ज पर ट्राई का वोडा-एयरटेल को सवाल

Edited By jyoti choudhary,Updated: 28 Nov, 2018 02:24 PM

trai s vodka airtel question on minimum recharge

दूरसंचार कंपनी भारतीय एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के प्रीपेड ग्राहकों को पिछले कुछ दिनों से एक मैसेज आ रहा है। मैसेज में ग्राहकों से कहा गया है कि अपने नंबर को चोलू रखने के लिए उन्हें (एक तय समय में) रीचार्ज करना होगा।

नई दिल्लीः दूरसंचार कंपनी भारतीय एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के प्रीपेड ग्राहकों को पिछले कुछ दिनों से एक मैसेज आ रहा है। मैसेज में ग्राहकों से कहा गया है कि अपने नंबर को चोलू रखने के लिए उन्हें (एक तय समय में) रीचार्ज करना होगा। मैसेज मिलने के बाद कई ग्राहकों ने शिकायत करते हुए कहा कि उनके अकाउंट में पर्याप्त बैलेंस होने के बाद भी उन्हें ऐसा मेसेज मिला है।

ट्राई ने भेजा पत्र
बताया जा रहा है कि दोनों कंपनियों ने अपनी मार्जिन्स को बढ़ाने के लिए 35 रुपए से शुरू हो रहे मिनिमम मंथली रीचार्ज प्लान्स को लागू करने का फैसला किया है। ग्राहकों द्वारा शिकायतें करने के बाद टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने भारतीय एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को पत्र भेजा है। ट्राई ने अपने पत्र में कहा है कि दोनों कंपनियां 3 दिनों के अंदर अपने सब्सक्राइबर्स को बताएं कि उनके मौजूदा प्लान की वैधता कब खत्म हो रही है। 

ग्राहकों को दे जानकारी
ट्राई ने दोनों कंपनियों को निर्देश दिया है कि वे ग्राहकों बताएं कि प्रीपेड अकाउंट बैलेंस का प्रयोग कर मिनिमम रीचार्ज प्लान सहित अन्य उपलब्ध प्लान्स का फायदा कैसे उठाया जाए। इसके साथ ही ट्राई ने भारतीय एयरटेल और वोडाफोन आइडिया से कहा है कि उसके निर्देशों का पालन होने तक कंपनियां उन ग्राहकों की सेवाएं बंद न करें, जिनके अकाउंट में मिनिमम रीचार्ज अमाउंट के बराबर बैलेंस है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!