शहर के 4 पहलवान ‘खेलो इंडिया’ में दिखाएंगे दम, 16 सितम्बर से सोनीपत में ट्रेनिंग शुरू

Edited By Priyanka rana,Updated: 14 Sep, 2019 12:44 PM

4 wrestler selected in khelo india

सरकार ने ग्रास रूट्स पर स्पोर्ट्स को प्रोमोट करने के मकसद से शुरू की खेलो इंडिया में शहर के ऑर्चरी खिलाड़ी के चयन के बाद 4 पहलवानों का भी चयन किया है, जो नैशनल कैंप में ट्रेनिंग लेंगे।

चंडीगढ़(लल्लन) : सरकार ने ग्रास रूट्स पर स्पोर्ट्स को प्रोमोट करने के मकसद से शुरू की खेलो इंडिया में शहर के ऑर्चरी खिलाड़ी के चयन के बाद 4 पहलवानों का भी चयन किया है, जो नैशनल कैंप में ट्रेनिंग लेंगे। 

मनीमाजरा स्पोर्ट्स काम्पलैक्स के कोच दर्शन लाल ने बताया कि इन चारों पहलवानों का चयन अलग-अलग वेट कैटागिरी में हुआ है। 75 किलो भार वर्ग में बॉबी, 48 किलो भार वर्ग में दीपांशु, 68 किलो भार वर्ग में सचिन दहिया तथा 62 किलो भार वर्ग में सुमित अपना दम दिखाएंगे। कोच ने बताया कि यह चारों पहलवान पिछले दो साल से नैशनल में लगातार मैडल जीत रहे हैं। 

नैशनल में जीते थे पदक :
रैसलिंग फैडरेशन ऑफ इंडिया की ओर आयोजित नैशनल चैम्पियनशिप में इन चारों खिलाडिय़ों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और पदक जीतने में सफल रहे थे। कोच ने बताया कि नैशनल चैम्पियनशिप में डी.ए.वी.-8 में 9वीं कक्षा में पढऩे वाले सचिन ने अपनी कैटेगरी में रजत, जी.एम.एस.एस.एस.-35 के दीपांशु ने कांस्य तथा डी.ए.वी.-8 के सुमित व बॉबी ने कांस्य पदक जीतकर अपनी दावेदारी मजबूत की थी। इसी आधार पर ही इनका चयन खेलों इंडिया के लिए हुआ है। 

मनीमाजरा स्पोर्ट्स काम्पलैक्स में करते हैं अभ्यास :
चारों पहलवान स्पोर्ट्स काम्पलैक्स मनीमाजरा में तकरीबन 8 माह से अभ्यास कर रहे हैं। इससे पहले वे काम्पलैक्स-42 के कोचिंग सैंटर के कोच दर्शन लाल के नेतृत्व में तैयारी करते थे। कोच ने बताया कि फैडरेशन की ओर चयनित ये खिलाड़ी 16 सितम्बर को सोनीपत ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेंगे। वहां पर इन्हें इंटरनैशनल रैसलर तथा ओलिम्पिक विजेता खिलाड़ी और विदेशी कोच ट्रेनिंग देंगे। इन पहलवानों को डाइट तथा तैयारी का सारा खर्च सरकार उठाएगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!