कार में जला मिला ए.जी.एम. का शव

Edited By bhavita joshi,Updated: 19 Jan, 2019 08:55 AM

agm burnt in the car dead body

गत रात सनेटा-मोहाली रोड पर गांव संभालकी के नजदीक एक कार में टैलीकॉम कंपनी का ए.जी.एम. जिंदा जल गया।

मोहाली(कुलदीप): गत रात सनेटा-मोहाली रोड पर गांव संभालकी के नजदीक एक कार में टैलीकॉम कंपनी का ए.जी.एम. जिंदा जल गया। वीरवार रात सवा 11 बजे टैक्सी चालक जतिन ने पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी तो पुलिस ने पहुंचकर कार में से जल चुकी लाश को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। कार और लाश बुरी तरह जलकर राख हो चुकी थीं। जलने वाले व्यक्ति की शिनाख्त तक नहीं हो पा रही थी। बाद में कार नंबर से मालिक की पहचान माधव चतुर्वेदी (40) के तौर पर हुई। 

पुलिस इस केस की जांच कत्ल के पक्ष से सोच कर भी कर रही है कि कहीं माधव का कत्ल करके किसी ने कार को आग न लगा दी हो। कार सड़क किनारे झाडिय़ों में जाकर काफी नीची जगह पर रुकी हुई थी। पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस इस पक्ष से भी जांच कर रही है कि कहीं कोई और वाहन इस कार का पीछा तो नहीं कर रहा था और कार रुकने के बाद उसे आग लगा दी गई हो। पुलिस के मुताबिक वीरवार की रात सवा 11 बजे के करीब जब पुलिस मौके पर पहुंची तो लाश जल चुकी थी और दोनों टांगें खिड़की से बाहर लटक रही थीं। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि कार चलाने वाले इस व्यक्ति ने बाहर निकलने का प्रयास किया होगा। जो भी हो, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मौके पर पहुंचे ठेकेदार ने खोला लाश का भेद
शुक्रवार सुबह दस बजे के करीब जब पुलिस स्टेशन सोहाना से एस.एच.ओ. तरलोचन सिंह तथा फोरैंसिक विशेषज्ञों की टीमें मौके पर जांच कर रही थीं तो एक व्यक्ति अचानक वहां आया जिसने खुद को ठेकेदार बताया। उसने पुलिस को बताया कि सैक्टर 108 निवासी एक व्यक्ति दो दिन से संदिग्ध हालत में लापता है। पुलिस ने ठेकेदार से पूछताछ की तो पता चला कि यह लाश माधव चतुर्वेदी की है जो कि मोहाली के सैक्टर-108 स्थित एम.आर.एम.ज.एफ. के मकान नंबर पी.पी.-32 में रहता था।

ठेकेदार से भी हो सकती है पूछताछ 
घटना वाली जगह अचानक पहुंचे ठेकेदार ने जब पुलिस को बताया कि 108 सैक्टर का एक व्यक्ति बीते कल से गायब है तो वह पुलिस को उस व्यक्ति के घर तक ले गया। पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिस इस केस की गुत्थी सुलझाने के लिए ठेकेदार से भी गहराई के साथ पूछताछ कर सकती है क्योंकि पुलिस का मानना है कि ठेकेदार को कैसे पता लगा कि उक्त व्यक्ति एक दिन से गायब था, जबकि उस के गायब होने संबंधी किसी पुलिस के पास कोई सूचना तक नहीं थी।

आइडिया कंपनी में कार्यरत था माधव  
माधव चतुर्वेदी आइडिया कंपनी के अंबाला स्थित आफिस में ए.जी.एम. (प्लानिंग) के पद पर तैनात था, जबकि इससे कुछ समय पहले उसकी ड्यूटी पंचकूला में थी। यहां मोहाली के सैक्टर-108 में उसने कुछ समय पहले प्लॉट खरीदकर अपनी कोठी बनाई थी। जिस ठेकेदार ने पुलिस को यह जानकारी दी, उसी ठेकेदार ने ही माधव की कोठी बनाई थी।

घर के आसपास की गई पूछताछ
एस.एच.ओ. तरलोचन सिंह और सनेटा पुलिस चौकी इंचार्ज परमजीत सिंह ने माधव की रिहायश पर पहुंचकर भी आसपास के लोगों तथा उस के घर काम करने वाली महिला जसपाल कौर से भी पूछताछ की। महिला ने पुलिस को बताया कि माधव चतुर्वेदी इस घर में अपनी पत्नी, दो बच्चों और पिता के साथ रहता था। उसने बताया कि 5 जनवरी को माधव की पत्नी डा. निधी अपने दोनों बच्चों पिता के साथ अपने जद्दी घर कोटा (राजस्थान) चले गए थे, जिन्होंने अभी 21 जनवरी को वापस आना था। माधव इन दिनों घर में अकेला रह रहा था और खाना आदि बाहर से ही मंगवा रहा था। पुलिस ने मृतक की पत्नी को फोन पर सूचित भी कर दिया है।

डी.एन. ए. करवाने पर सामने आएगी सच्चाई
फोरैंसिक विशेषज्ञों की टीम का कहना था कि जल चुकी कार के अंदर और बाहर से कई सैंपल लिए गए हैं। कार में से जल चुकी लाश का खून भी बहा हुआ था, जिस का सैंपल भी ले लिया गया है। उन्होंने बताया कि खून का डी.एन.ए. करवाया जाएगा जिससे साफ हो सकेगा कि यह लाश माधव की ही है या किसी और व्यक्ति की तो नहीं।

पुलिस ने की धारा 174 के तहत कार्रवाई
डी.एस.पी. सिटी-2  रमनदीप सिंह ने बताया कि फिलहाल पुलिस मृतक के पारिवारिक सदस्यों के बयानों पर आई.पी.सी. की धारा 174 के तहत कार्रवाई कर रही है। बाकी पोस्टमार्टम और डी.एन.ए. की रिपोर्ट आने के बाद पता चल सकेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!