चंडीगढ़ की सांसद को मिलने के लिए मुंबई जाना पड़ता है : केजरीवाल

Edited By Priyanka rana,Updated: 24 Feb, 2019 08:03 PM

arvind kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर पर जमकर हमला बोला।

चंडीगढ़(राय) : दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ की सांसद किरण खेर पर जमकर हमला बोला। उन्होंने  कहा कि जो काम दिल्ली सरकार ने किए हैं वह सारे काम चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पूर्व केंद्रीय मंत्री हरमोहन धवन के जीतने के बाद चंडीगढ़ में किए जाएंगे। 

सैक्टर-25 में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने आरोप लगाया कि खेर लोगों से नहीं मिलती हैं। वह सांसद केवल स्टेटस कमाने के लिए बनी हैं। वह एक्ट्रैस हैं और उन्हें सिर्फ पैसा कमाना है। इसीलिए वह मुम्बई में रहती हैं। केजरीवाल ने यह भी कहा कि उन्हें भगवंत मान ने बताया है कि वह संसद में भी नहीं आती हैं। अगर वह आती भी हैं तो चंडीगढ़ के लोगों के सवाल नहीं उठाती हैं। 

मजबूरी में राजनीति में आना पड़ा :
केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक आंदोलन का नाम है, एक क्रांति का नाम है। अन्ना आंदोलन से आम आदमी पार्टी बनी थी, हम लोग राजनीति में नहीं आना चाहते थे हमें मजबूरी में राजनीति में आना पड़ा, जब आप बनी किसी को उम्मीद नहीं थी कि पार्टी की एक भी सीट आएगी लेकिन भगवान और लोगों के प्यार ने हमें दिल्ली की 70 सीटों में से 66 सीट दिलवाई और दिल्ली में हमारी सरकार बन गई। 

जितने काम हमने दिल्ली में करवाए, उतने किसी भी राज्य सरकार ने आज तक नहीं करवाए होंगे :
केजरीवाल ने कहा कि जब से दिल्ली में आम आदमी की सरकार बनी है तभी से पूरी कोशिश की जा रही है सरकार गिराने की, कोशिश की गई पार्टी और केजरीवाल को काम न करने देने की, मेरे ऊपर इन्होंने 33 केस कर दिए, सी.बी.आई. की रेड करवा दी, दिल्ली पुलिस की रेड करवा दी। 

हमारे 20 एम.एल.ए. को गिरफ्तार कर लिया, रोज एल.जी. साहब फाइल मंगवा मंगवाकर ऑब्जैक्शन करते हैं, इस सबके बावजूद हमारी सरकार ने दिल्ली के अंदर इतने काम करके दिखा दिए कि चुनौती देता हूं कि 70 साल में बी.जे.पी. और कांग्रेस की सरकारों ने किसी भी राज्य में इतने कार्य नहीं करके दिखाए जितने आज तक हमारी पार्टी ने किए हैं। 

खेर को तो फिल्मों से पैसे कमाने हैं :
केजरीवाल ने कहा कि आप लोगों ने पिछली बार किरण खेर को एम.पी. बनाया, उन्होंने रैली में उपस्थित लोगों से पूछा कि कौन-कौन किरण से मिला है तो लोगों ने हाथ खड़े कर कहा कभी नहीं मिले, उन्होंने पूछा कभी आती है चंडीगढ़ तो लोगों ने कहा नहीं, केजरीवाल ने कहा वो मुम्बई की एक्ट्रैस है उसको फिल्में करनी हैं। फिल्मों से उसने पैसे कमाने है, चंडीगढ़ के लोगों के साथ तो धोखा हो गया चंडीगढ़ के लोगों को क्या मिला, वो शक्ल नहीं दिखाती, कभी आप के बीच में आती नहीं है। कभी आपसे मिलती नहीं है। 

पिछली बार मोदी की हवा थी मोदी के चक्कर में आपने किरण को वोट दे दिया आपको क्या मिला, उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या किरण ने शहर में कोई एक स्कूल बनाया, कोई एक अस्पताल बनाया, कोई सड़क बनाई हो बता दो, किसी को पानी का कनैक्शन दिलवाया हो, किसी की पैंशन लगवाई हो, किसी का इलाज करवाया हो, किसी के बच्चे का एडमिशन करवाया हो, आपका अपना धवन आपके बीच में रहता है, चंडीगढ़ में रहता है, अगर कल को काम नहीं करेगा तो इनके घर जाकर इनको पकड़ तो सकते हो, किरण खेर को पकडऩे तो मुम्बई जाना पड़ेगा। 

रैली में सिर्फ 10 मिनट रुके केजरीवाल :
केजरीवाल सैक्टर-25 रैली ग्राऊंड में रविवार दोपहर करीब 2:30 बजे के आसपास आए और सिर्फ 7 मिनट तक अपना भाषण देकर हरियाणा के जिला पलवल में किसी अन्य प्रोग्राम के लिए रवाना हो गए। इस मौके पर आम आदमी पार्टी के और लोकसभा सदस्य भगवंत मान आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ के अध्यक्ष हरमोहन धवन के अलावा अन्य आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता और सदस्य मौजूद थे।

थोड़ा समय मिला था, उसमें ज्यादा से ज्यादा करने की कोशिश की थी : हरमोहन धवन
पूर्व केंद्रीय मंत्री व आम आदमी पार्टी से चंडीगढ़ लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार हरमोहन धवन ने अपने संबोधन में कहा कि उन्हें जो भी थोड़ा समय मिला उसमें ज्यादा से ज्यादा काम करने की कोशिश की। जब मैं यहां से सांसद बना तो सबसे पहले मैंने एक मानव मंदिर बनवाया। वो मानव मंदिर सैक्टर-32 का अस्पताल है जहां आज रोजाना हजारों लोग अपना इलाज करवाते हैं। 

शहर की प्यास बुझाने के लिए कजौली वाटर वर्क्स का दूसरा और तीसरा चरण भी शुरू करवाया। आपने पिछली बार किरण खेर को जितवाया, मैंने उनको छोटी बहन कहा था, उनके लिए आपसे वोट मांगे थे, और आपने वोट दिए भी लेकिन आज मुझे और शहर की जनता को निराशा है कि किरण ने शहर के लिए कुछ नहीं किया। जो वायदे उन्होंने अपने घोषणा पत्र में किए थे साठ वायदे किए गए थे उनमें से एक भी पूरा नहीं हुआ।    
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!