कैरोसीन के दो पंप दिलाने के नाम पर 11 लाख की ठगी करने वाले पर केस

Edited By Priyanka rana,Updated: 19 Mar, 2020 11:38 AM

fraud

कैरोसीन के दो पंप दिलाने के नाम पर बडहेड़ी स्थित गुरु नानक मार्कीट के दुकानदार अजय कुमार ने 11 लाख रुपए की ठगी कर ली।

चंडीगढ़(सुशील) : कैरोसीन के दो पंप दिलाने के नाम पर बडहेड़ी स्थित गुरु नानक मार्कीट के दुकानदार अजय कुमार ने 11 लाख रुपए की ठगी कर ली। जीरकपुर निवासी मनिंदर आहूजा ने दुकानदार पर मामला दर्ज करवाने के लिए जिला अदालत का दरवाजा खटखटाया था। जिला अदालत ने ठगी करने वाले दुकानदार अजय कुमार के खिलाफ एफ.आई.आर. करने के आदेश दिए।

सैक्टर-39 थाना पुलिस ने मनिंदर आहूजा की शिकायत पर सैक्टर-41 निवासी दुकानदार अजय कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी कर रुपए ठगने और जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया है। पुलिस आरोपी दुकानदार की तलाश में लगी हुई है। जीरकपुर निवासी मनिंदर आहूजा ने बताया कि वह सैक्टर-22 में मोबाइल शॉप चलाता है। बिजनैस के लेनदेन को लेकर वह बडहेड़ी स्थित गुरु नानक मार्कीट के दुकानदार अजय के पास गया था। 

जनवरी, 2019 को अजय ने उसे कहा कि अच्छी इनकम चाहते हो तो कैरोसीन के पंप खरीद लो। आहूजा ने अजय से कैरोसीन के पंप के बारे में पूछा तो उसने बताया कि उसके पिता का कैरोसीन पंप है। वह उसे दो कैरोसीन पंप चंडीगढ़ में अलॉट करवा देगा। उसकी कैरोसीन पंप अलॉट करने वालों से अच्छी जान-पहचान है, लेकिन इसके लिए उसे 20 लाख रुपए देने होंगे।

14 लाख में तय हुआ सौदा :
मनिंदर आहूजा ने अजय को कहा कि 20 लाख रुपए बहुत ज्यादा है। दोनों में 14 लाख में पंप अलॉट करवाने का सौदा हुआ। मार्च में मनिंदर ने उसे तीन लाख कैश और आठ लाख 13 हजार 500 रुपए बैंक में जमा करवा दिए। दुकानदार अजय ने एग्रीमैंट करवाने के लिए मनिंदर से दो खाली चैक, आधार कार्ड और अन्य कागजात मांगे। इस दौरान अजय ने दो  व्यक्तियों और महिला को आहूजा से मिलाया। उसने कहा कि इन तीनों ने ही कैरोसीन का पंप अलॉट करना है।

फिर फोन उठाना बंद कर दिया :
अप्रैल में आहूजा ने अजय से पंप अलॉट करवाने के लिए फोन किया तो वह बहाने बनाने लगा। इस दौरान उसने फोन उठाना बंद कर दिया। आहूजा ने अपने खाली चैक और कागजात वापस मांगे तो उसने देने से इंकार कर दिया। इस बीच आहूजा ने बैंक में जाकर पेमैंट स्टॉप करवा दी। 

18 दिसम्बर को दुकानदार अजय ने आहूजा के दिए दो चैक पर 22 लाख रुपए रकम भरकर बैंक में लगा दिए। आहूजा को मामले का पता चला तो उसने शिकायत सैक्टर-39 थाना पुलिस को दी। 

पुलिस घर गई तो उन पर ही जड़ दिए आरोप :
सैक्टर 39 थाना पुलिस को शिकायत मिलते ही सब इंस्पैक्टर सुखजिंदर सिंह पुलिस टीम के साथ अजय को बुलाने उसके घर पर गए, लेकिन अजय ने पुलिस वालों पर उल्टा परेशान करने के आरोप जड़ दिए। 

ठगी करने वाले दुकानदार अजय ने मामले की जांच कर रहे एस.आई. सुखजिंदर सिंह, सैक्टर-39 थाना प्रभारी अमनजोत सिंह और अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ पुलिस कंपलैंट अथॉरिटी और डी.जी.पी. को शिकायत दे दी। पुलिस सूत्रों की मानें तो पुलिसकर्मियों ने ठगी की शिकायत फाइलों में दबा दी। 

कोर्ट ने दिए केस दर्ज करने के आदेश :
शिकायतकर्ता ने दुकानदार पर एफ.आई.आर. करवाने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत ने पुलिस की रिपोर्ट और सबूत देखने के बाद पुलिस विभाग को दुकानदार अजय के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करने के आदेश जारी किए। सैक्टर-39 थाना पुलिस ने आदेश मिलते ही दुकानदार पर तुंरत एफ.आई.आर. दर्ज की। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!