विदेश भेजने का झांसा देकर लाखों ठगने वाला गिरफ्तार, दूसरा फरार

Edited By pooja verma,Updated: 29 Feb, 2020 11:56 AM

millions of thugs arrested by pretending to be sent abroad

विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी करने के एक  आरोपी को पुलिस ने  गिरफ्तार किया है।

पंचकूला (चंदन): विदेश में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी करने के एक  आरोपी को पुलिस ने  गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान अशोक कुमार फाजिल्का पंजाब निवासी के रूप में हुई है। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपी के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए गए थे। अभी दूसरे आरोपी की तलाश जारी है। 

 

बीड घग्गर निवासी दर्शन  ने  बताया था कि उसने 2016 में विदेश भेजने का विज्ञापन देखा था। इसके बाद वह सैक्टर-5 एम.डी.सी. स्थित एजैंट के ऑफिस पहुंचे, जहां उसने ऑफिस के मालिक जसबीर सिंह से मोबाईल पर संपर्क किया, क्योंकि दर्शन सिंह ने अपने दामाद रमेश कुमार जालंधर निवासी को कारपेंटर ट्रेड के लिए विदेश भेजना था। दर्शन सिंह को जसबीर सिंह ने कहा था कि अभी सिंगापुर में कारपेंटर की आवश्यकता है।

 

सिंगापुर की बजाय ऑस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर मांगे 1,37,000 रुपए
आरोपी ने दर्शन सिंह को कहा कि मैं आपके दामाद को सिंगापुर के बजाय आस्ट्रेलिया भेज सकता हूं। इसके लिए आपको 1,37000 रुपए और देने होंगे। इसके बाद दर्शन सिंह ने 14 मार्च 2017 को आरोपी के खातेे में 1,37,000 रुपए ट्रांसफर करवा दिए। इसके बाद दर्शन सिंह व उसके परिवार वाले अक्तूबर 2016 से लेकर अक्तूबर 2017 तक आरोपी के पास लगातार चक्कर लगाते रहे, लेकिन आरोपी  ने उन्हें कोई भी रिस्पांस नहीं दिया। 

 

दर्शन सिंह ने लगातार उसके फोन नंबर पर संपर्क किया, लेकिन आरोपी ने लगातार कोई बात नहीं की। इसकेे  बाद दर्शन सिंह ने आरोपी से किसी तरह संपर्क किया। इस दौरान पैसे वापस करने के लिए उसे कहा तो आरोपी ने उसे धमकाया और गाली देकर कहा कि मैं तेरे दामाद व तुझे घर से उठवा कर मरवा दूंगा। 

 

आरोपी ने दो चैक दिए और नवम्बर में लगाने को कहा
दोबारा से पैसे लेने के बाद आरोपी ने अपना ऑफिस पीरमुच्छला में शिफ्ट कर लिया। यहां भी दर्शन सिंह और उसकी पत्नी कई बार आरोपी से मिलने गए। उसके बाद आरोपी ने अक्तूबर 2017 ने उन्हें सिक्योरिटी के नाम पर दो चैक रकम 1,47000 रुपए व दूसरा चैक 1,37000 रुपए का सौंप दिया, लेकिन आरोपी ने कहा कि अभी बैंक में पैसे नहीं हैं और जब भी कोई पार्टी मिल गई तो मैं आपके पैसे इस खाते में जमा करवा दूंगा। 

 

आरोपी ने यह भी कहा की दोनों चैक आप नवम्बर 2017 में अपने खाते में वापस कैश करवा लेना। इसके बाद से दर्शन सिंह नवम्बर महीने से लेकर अब तक चैक कैश करवाने के लिए बैंक में लगातार चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उसमें अभी तक कोई पैसा नहीं आया है। आरोपी ने अपने सभी मोबाईल फोन भी बंद कर दिए हैं।

 

सिंगापुर भेजने के नाम पर मांगे थे 1,47,400 रुपए
आरोपी जसबीर सिंह ने दर्शन सिंह से कहा कि सिंगापुर में नौकरी लगवाने के लिए आपको 1,47,400 रुपए देने होंगे और उसकी प्रोसैसिंग फीस 10,000 रुपए होगी। मैडीकल फीस आपको अलग से देनी होगी। उसके बाद दर्शन सिंह अपने दामाद को लेकर जसबीर सिंह के ऑफिस पहुंचे। वहां उनके स्टाफ ने रमेश कुमार के नाम से आनलाईन मैडीकल फार्म भरकर दर्शन सिंह को दे दिया और उसके बाद मैडीकल करवाने के लिए प्राईवेट डाइगनोस्टिक सैंटर चंडीगढ़ स्थित सैक्टर-32 भेज दिया था। 

 

लैबोरेटरी वालों ने भी उनसे 5000 रुपए लिए और कहा कि आपकी रिपोर्ट हम ऑफिस में ही भेज देंगे। 6 नवम्बर 2016 को आरोपी ने दर्शन सिंह को फोन करके अपने ऑफिस के.एस. कंसल्टैंट में बुलाया और कहा कि आपकी मैडीकल रिपोर्ट आ गई है। आप पासपोर्ट और पेंमैंट लेकर ऑफिस आ जाओ। इसके बाद वे आरोपी के ऑफिस में गए और आरोपी को कहा कि आप खाता नंबर दे दो,हम पैसे आपके खाते मे ही ट्रांसफर कर देते हैं। आरोपी ने अपने दूसरे साथी का खाता नंबर दे दिया, जिसमें दर्शन सिंह ने 8 नवम्बर 2016 को खाते में 1,47400 रुपए ट्रांसफर करवा दिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!