गैंगस्टरों की पैरवी करने वाले महिला वकील की कोठी पर छापेमारी

Edited By Ajay Chandigarh,Updated: 18 Oct, 2022 05:47 PM

nia team raided sector 27 seized two mobile phones and laptops

अदालत में गैंगस्टरों की पैरवी करने वाली महिला वकील शैली शर्मा की सैक्टर 27 स्थित कोठी पर मंगलवार सुबह नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एनआईए की टीम ने महिला वकील से गैंगस्टरों के केस की सारी डिटेल हासिल की।...

चंडीगढ़,(सुशील राज):अदालत में गैंगस्टरों की पैरवी करने वाली महिला वकील शैली शर्मा की सैक्टर 27 स्थित कोठी पर मंगलवार सुबह नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीम ने छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एनआईए की टीम ने महिला वकील से गैंगस्टरों के केस की सारी डिटेल हासिल की। एनआईए की टीम ने पांच घंटे की छापेमारी के दौरान महिला वकील शैली शर्मा के दो मोबाइल फोन और लैपटॉप जब्त कर लिया। सूत्रों से पता चला कि एनआईए को शक है कि विदेश में बैठे गैंगस्टरों की वकील शैली शर्मा से बातचीत और चैट होती है। इसी के चलते उनके मोबाइल फोन जब्त किए गए है। महिला वकील के घर पर एनआईए की छापेमारी का पंजाब एंड हरियाण हाईकोर्ट के वकीलों ने जमकर विरोध किया।

 

वहीं महिला वकील शैली शर्मा ने कहा कि वह सबूतों के आधार पर गैंगस्टरों का केस लड़ रही हूं। बेहतर काम के चलते ही उन्हें केस मिल रहे है। उन्होंने कहा कि उन्हें सुबह 7 बजे अमृतसर कोर्ट में जाना था, लेकिन इससे पहले ही एनआईए की टीम छापेमारी के लिए घर पर पहुंच गईथी। उन्होंने कहा कि एनआईए ने जिस जिस केस की जानकारी उनसे पूछी उन्होंने सारे केसों की जारी उन्हें मुहैया करवाई है।

 

महिला वकील के घर छापेमारी करने गैरकानूनी: हाईकोर्ट बार एसोसिएशन
महिला वकील शैली शर्मा की कोठी पर एनआईए की टीम की छापेमारी करने का पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन और जिला अदालत की एसोसिएशन ने जमकर विरोध किया है। उनहोंने एनआईए की छापेमारी को गैर कानूनी बताया है। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चैयरमैन सुवीर सिद्धू ने एनआईए की छापेमारी के बारे में एनआईए के डायरेक्टर को लेटर भी लिखा है। बार काउंसिल ने कहा है कि जांच एजेंसियों को संवैधानिक दायरे में रहकर निष्पक्षता बरतते हुए कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं बिना किसी आधार के इस प्रकार की रेड इसकी ज्यादती दिखाती वकीलों को अपने क्लाइंट के लिए केस लड़ने से रोकने और धमकाने के उद्देश्य से की जाने वाली कार्रवाई

 

हाईकोर्ट में वकीलों का कामकाज आज बंद
वहीं दूसरी ओर पंजाब एवं हरियाणा बार एसोसिएशन की एग्जीक्यूटिव कमेटी ने मामले में इमरजेंसी मीटिंग की। बार एसोसिएशन के प्रेसिडेंट संतोखविंद्र सिंह ग्रेवाल की मौजूदगी में यह मीटिंग हुई। एनआईए की रेड को न्यायिक प्रणाली में दखल बताया गया है। इस घटना के विरोध में बार ने हाईकोर्ट में वकीलों की कार्रवाई आज बंद रखने का ऐलान किया है।

 

ये केस लड़ रहीं शैली शर्मा
महिला वकील शैली शर्मा सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले से लेकर संदीप नंगल अंबिया, 532 किलो वाला रंजीत चीता केस, तारिक अहमद केस, हिलाल शरगोचरी, भोला केस और नाभा जेल ब्रेक में फंसे गैंगस्टरों की पैरवी कर रही है। एनआईए की टीम ने उनसे पूछा कि सभी गैंगस्टर के उनके पास ही क्यों आते है।

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!