चार माह में 2265 लाइसैंस सस्पैंड करने की सिफारिश

Edited By Punjab Kesari,Updated: 08 May, 2018 10:28 AM

recommend to suspend 2265 licenses in four months

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में ट्रैफिक पुलिस हर रोज 18 से 20 वाहन चालकों के लाइसैंस सस्पैंड करने की सिफारिश कर रही है।

चंडीगढ़ (सुशील): ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में ट्रैफिक पुलिस हर रोज 18 से 20 वाहन चालकों के लाइसैंस सस्पैंड करने की सिफारिश कर रही है। पिछले चार महीने में ट्रैफिक पुलिस दो हजार 265 वाहन चालकों के लाइसैंस सस्पैंड करने की सिफारिश कर चुकी है। ट्रैफिक पुलिस ओवरस्पीड गाड़ी चलाने, ड्रंकन ड्राइव, रैड लाइट जंप और गाड़ी चलाते हुए मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने वाले वाहन चालकों के लाइसैंस सस्पैंड करवा रही है। 

 

चार महीने के अंदर ट्रैफिक पुलिस दो हजार 745 वाहन चालकों के चालान कर गाडिय़ां जब्त कर चुकी है। ओवरस्पीड में गाड़ी दौड़ाने पर चार हजार 584 चालान कर चुकी है। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस रैडलाइट जंप करने पर 1956 और गाड़ी चलाते हुए मोबाइल फोन इस्तेमाल करने पर 936 चालकों के चालान कर चुकी है। 

 

वीकैंड पर पुलिस नाके लगाकर काटती है ज्यादा चालान 
ट्रैफिक पुलिस वीकेंड के दिनों में ज्यादा चालान काटती है। वीकेंड पर पुलिस शहर में अलग-अलग जगह ड्रंकन ड्राइव और ओवरस्पीड के नाके लगाती है। चार से छह मई के बीच ट्रैफिक पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले 95 वाहन चालकों के चालान काटकर उनकी गाडिय़ां जब्त कीं। इसके अलावा तेज रफ्तार गाड़ी दौड़ाने वाले 229 चालकों के चालान कर दिए। 

 

43 शराबियों को शहर में हुड़दंग करते पकड़ा, मामला दर्ज 
इसी अवधि में शराब पीकर सार्वजनिक स्थान पर हुड़दंग करने वाले 43 शराबियों को पुलिस ने अलग-अलग सैक्टरों से काबू किया। पुलिस ने सभी का अस्पताल में मैडीकल करवाया। शराब पीने की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने सभी पर मामला दर्ज कर उन्हें जमानत पर छोड़ दिया। इनमें सैक्टर-3 थाना 

 

पुलिस ने दो, सैक्टर-17 थाना पुलिस ने छह, सारंगपुर थाना पुलिस ने एक, सैक्टर-19 थाना पुलिस ने दो, इंडस्ट्रीयल एरिया थाना पुलिस ने चार, आई.टी. पार्क थाना पुलिस ने छह, मौलीजागरां थाना पुलिस ने तीन, सैक्टर-31 थाना पुलिस ने दो, सैक्टर-49 थाना पुलिस ने दो, सैक्टर-34 थाना पुलिस ने दो, सैक्टर-36 थाना पुलिस ने सात, सैक्टर-39 थाना पुलिस ने चार और मलोया थाना पुलिस ने एक शराबी को पकड़कर मामला दर्ज किया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!