बाजारों में लौटी रौनक, इंटर्नल मार्कीट में जुटी भीड़

Edited By pooja verma,Updated: 20 May, 2020 12:04 PM

rises in markets crowd gathered in internal market

यूटी प्रशासन ने सभी दुकानों को सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच खोलने के आदेश जारी किये हैं, जिसके बाद मंगलवार से मार्केटों में लोगों ने रोजमर्रा के सामान की खरीदारी शुरू कर दी।

चंडीगढ़ (राजिंद्र शर्मा): यूटी प्रशासन ने सभी दुकानों को सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच खोलने के आदेश जारी किये हैं, जिसके बाद मंगलवार से मार्केटों में लोगों ने रोजमर्रा के सामान की खरीदारी शुरू कर दी। इंटरनल मार्किट में लोगों की अधिक भीड़ व रौनक देखने को मिल रही है। यहां का नजारा आम दिनों जैसा ही लग रहा है। वहीं रेहड़ी, सेक्टर डिवाइडिंग रोड्स व सेक्टर-17 समेत अन्य मार्केटों में काम अभी पटरी में आना थोड़ा समय लगेगा, लेकिन मार्किट ओपन होने के चलते दुकानदार खुश दिखाई दिए। 

 

बता दें कि सबसे अधिक ग्राहकों की भीड़ इलेक्ट्रॉनिक दुकानें में दिख रही है। गर्मी से निजात पाने के लिए लोग पंखे, एसी, कूलर आदि की खरीदारी कर रहे हैं। मोबाइल की दुकानें पर ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार खरीदारी कर रहे हैं। सेक्टर-22 की मोबाइल मार्केट में ठीकठाक लोग खरीददारी करने के लिए आये। मोबाइल ठीक कराने व चार्जर समेत अन्य कामों के लिए भी लोग पहुंचे हुए थे। 

 

ऑटोमोबाइल, टायर, मोटर गैरेज, कार, बाइक रिपेयर आदि का दुकानें पूरी तरह से खुल गई हैं। कई दुकानों में शारीरिक दूरी बनाने को लेकर निशान बनाए गए है, ताकि कोरोना संक्रमण न फैले। कई दुकानों पर सैनिटाइजर और हाथ धोने का पानी रखा गया है। 

 

मंगलवार को रेहड़ी मार्केट-46, सदर मार्केट-19, पालिका बाजार-19, पटेल मार्केट-15, शास्त्री मार्केट-22 और कृष्णा मार्केट-41 भी खुली, जहां कम संख्या में लोग खरीददारी करने के लिए पहुंचे। इस संबन्ध में सेक्टर-19 सदर बाजार के प्रधान नरिंदर सिंह में बताया कि अभी मार्किट में थोड़े ही लोग खरीददारी के लिए आ रहे हैं, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही लोगों का आना यहां पर बढ़ जायेगा और काम फिर पटरी पर आ जायेगा।

 

करीब 58 दिन बाद शहर का दिल सेक्टर-17 प्लाजा भी खुल गया। मंगलवार दोपहर तक दुकानदार अपने दुकानों की सफाई करते दिखे। शाम होते-होते लोग भी प्लाजा का आनंद लेने पहुंचे। इसके अलावा प्लाजा स्थित कई दुकानदारों ने बताया कि अचानक लॉकडाउन लगने की वजह से वह सामान को सुरक्षित नहीं रख पाये, जिसकी वजह से काफी नुकसान हुआ है। 

 

चंडीगढ़ बिजनेस काउंसिल के प्रधान नीरज बजाज ने बताया कि अभी यहां पर अधिकतर लोग नहीं आ रहे हैं, लेकिन जितनी उन्होंने उम्मीद जतायी थी, उससे अधिक लोगों का रिस्पांस आया हैं। अभी धीरे धीरे प्रशासन द्वारा और छूट दी जाएगी व टूरिस्ट का आना जाना शुरू होगा तो पहले जैसे ही यहां रौनक बढ़नी शुरू हो जाएगी। 


PunjabKesari

पब्लिक डीलिंग का काम हुआ शुरू : 
मंगलवार से शहर के सरकारी दफ्तरों, आरएलए, संपर्क केंद्र आदि में भी पब्लिक डीलिंग का काम शुरु हो गया है। यहां भी लोग अपने रुके हुए कामों को पूरा कराने के लिए पहुंचे। संपर्क केंद्रों में लोगों की काफी भीड़ रही। लोग अपने पानी और बिजली बिल समेत अन्य तरह के चार्जेस को जमा कराने के लिए पहुंचे। हालांकि संपर्क केंद्रों को शारीरिक दूरा का ध्यान रखा गया। 


 

आरएलए में भीड़ न जुटे, कम दी जा रही अपॉइंटमेंट : 
इसके अलावा आरएलए में भी काफी लोग लाइसेंस और आरसी की फाइल जमा कराने के लिए पहुंचे। हालांकि यहां पर भीड़ को कम करने के लिए आरएलए ने अपने अपॉइंटमेंट को एक तिहाई कर दिया है। आएलए के एक अधिकारी ने बताया कि लोगों की भीड़ कम हो इसके लिए कम लोगों को अपाइंटमेंट दी जा रही है, ताकि भीड़ न हो। इसके अलावा सिर्फ उन्ही लोगों को इजाजत दी जा रही है, जिन्होंने पहले से अपाइंटमेंट ली हो।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!