CU के दो कश्मीरी छात्रों ने फेसबुक पर आतंकी मूसा का किया गुणगान, केस दर्ज

Edited By pooja verma,Updated: 30 May, 2019 01:15 PM

two kashmiri students of cu praise terrorist musa case filed

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के दो कश्मिरी स्टूडैंटस ने दो विभिन्न फेसबुक एकाउंट बनाकर उनसे आतंकी मूसा के गुणगान किए जाने का मामला सामने आया है।

खरड़  (रणबीर): चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के दो कश्मिरी स्टूडैंटस ने दो विभिन्न फेसबुक एकाउंट बनाकर उनसे आतंकी मूसा के गुणगान किए जाने का मामला सामने आया है। जिस संबंध में घडूआं पुलिस ने दोनों फेसबुक अकाउंट होल्डर्स के विरूद्ध आई.टी. एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। 

 

इस संबंध में घडूआं थाना की एस.एच.ओ. अमनप्रीत कौर बराड़ ने दर्ज करवाए बयान में बताया है कि उन्हें सूचना मिली थी कि फेसबुक पर दो अकाउंट लोकेट हुए हैं। जिनमें उक्त प्रकार की टिप्पणियां की हुई हैं। इन अकाउंट्स को ऑपरेट करने वाले खुद को चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का स्टूडैंट लिखते हैं। इन दोनों ने ही अपने फेसबुक पेज पर आतंकी जाकिर मूसा का गुणगान किया था।

 

इस संबंध में पहला अकाउंट जो लोकेट हुआ है। वह इशफाक नाजर इस-एट-चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के नाम से बनाया गया है। जिस अकाउंट के पेज पर भारत तेरे टुकड़े होंगे, जाकिर मूसा जिंदाबाद, मिस यू ब्रदर सहित कई देशविरोधी पोस्ट्स की हुई हैं। 

 

वहीं, दूसरा अकाउंट रैपस्टार आदी हिप-हॉप कश्मीर अपकमिंग, सॉफ्टवेयर इंजीनियर स्टडीड एट बी.सी.ए., चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़, इंडिया, फ्रॉम श्रीनगर-जम्मू एंड कश्मीर-जून के नाम पर बनाया गया है। जिस अकाउंट में पोस्ट किया गया है कि बहुत दुख हुआ-कमर टूट गया, मूसा भाई मिस यू, ब्लडी डॉग इंडियन आर्मी एंड से वी वांट फ्रीडम, गो इंडिया गो जिसके बाद गलौज की हुई है। 

 

यह भी लिखा गया है कि कितने मूसा मारोगे हर घर से मूसा निकलेगा, मैं निकलूंगा खुदा अल्लाह ताला मूसा भाई को जन्नातुल फिरदोस अदा फरमाए, आमीन-सुम्मा आमीन सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस संबंध में उक्त एस.एच.ओ. ने उच्च अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श  किया और इस संबंध में की गई जांच के बाद दोनों फेसबुक एकाउंट होल्डर्स के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

 

इस संबंध में अभी तक पुलिस ने कोई गिरफ्तारी नहीं की है। इस बात की पुष्टी हो गई है कि उक्त दोनों स्टूडैंट यूनीवॢसटी में ही पढ़ते है, लेकिन अभी इस मामले में पुलिस के साथ साइबर एक्सपर्ट्स भी काम कर रहे हैं। मामले की गहन जांच की जा रही है जल्द ही मामले में और भी खुलासे होंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!