मोहाली जिले में 63.7% वोटिंग, शांतिपूर्वक सम्पन्न हुए मतदान

Edited By Priyanka rana,Updated: 20 May, 2019 10:26 AM

voting

पंजाब में 17वीं लोकसभा चुनावों के मद्देनजर हल्का श्री आनंदपुर साहिब से किसे राज्यसभा सांसद बनाकर भेजा जाएगा।

मोहाली(राणा) : पंजाब में 17वीं लोकसभा चुनावों के मद्देनजर हल्का श्री आनंदपुर साहिब से किसे राज्यसभा सांसद बनाकर भेजा जाएगा। एस.ए.एस. नगर में 63.7 प्रतिशत मतदान हुआ तो वहीं, मोहाली में 60.68, खरड़ में 61.4 तथा डेराबस्सी में 69.02 प्रतिशत मतदान हुआ। सांसद का फैसला 7 लाख 24 हजार 482 वोटरों ने कर दिया है जो ई.वी.एम. में कैद हो चुका है। जिसका नतीजा 23 मई को आएगा। 

वहीं जिले में 3000 सुरक्षा कर्मियों की निगरानी में मतदान हुआ, ज्यादातर जगहों पर मतदान शांति पूर्वक सम्पन्न हुए। वहीं, गांव बड़ी में वोटिंग के बाद मारपीट करते हुए लोगों की वीडियो वायरल हुई। लेकिन उसे एरिया सोहाना थाना पुलिस ने इसे आपसी झगड़ा बताया, शहर में रविवार को भारी मात्रा में मतदान हुआ। जिसमें राज्यसभा सांसद, कैबिनेट मंत्री से लेकर अन्य कई बडी हस्तियां पहुंची।

गांव बडी में वोटिंग के बाद हुआ झगड़ा :
जानकारी के अनुसार रविवार शहर में सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई थी, जिसके काफी समय बाद जिसं जगह पर गांव बड़ी में वोटिंग डाली जा रही थी। उसके बाद वोटिंग करने के बाद कुछ लोग आपस में मारपीट करने लगें। जिसका वहीं मौजूद किसा शख्स ने वीडियों बना लिया और अन्य सभी ग्रुप में सेंड कर दिया। जिसके बाद जाकर कहीं इसकी जानकारी पुलिस को मिली। लेकिन पुलिस ने इस मामलें मे किसी के खिलाफी कोई कारवाई नहीं की, क्योंकि 

सोहाना थाना प्रभारी खुशप्रीत कौर ने कहा कि यह झगडा उनकी आपसी था उसमें इलेक्शन से कोई लेना देना नहीं है जिस कारण उनकी ओर से इसमें कोई कानूनी कारवाई नहीं की गई।  जबकि जब काफी देर तक झगड़ा नहीं थमा तो वहीं पास में खडे एक पुलिस वाले ने बीच-बचाव कर झगड़ा बंद करवाया। 
मतदान करने राज्यसभा सांसद से लेकर कई हस्तियां पहुंचीं

शहर में वोटिंग डालने के लिए राज्यसभा सांसद प्रोफेसर चंदूमाजरा, केबिनेट मंत्री केबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्वू, मेयर कुलंवत सिंह, पूर्व चेयरमेन व सिंगर हरभजन मान पहुंचे। वहीं 99 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ-साथ कई ऐसे वोटर भी वोटिंग करने पहुंचे जिन्होने पहली बार वोट डाली, जिस समय वह वोटर वोट डालने के बाद पोलिंग बूथ से बाहर आंए तो उन सभी के चेहरे पर मुस्कान दिखाई दे रही थी। इसके अलावा विकलांगों के लिए भी चुनाव आयोग की ओर से उचित प्रंबध किए गए थे।

नहीं ले जाने दिया गया मोबाइल फोन :
चुनाव आयोग की ओर से पहले ही ऐलान कर दिया गया था कि वोटिंग के दौरान कोई भी शख्स पोलिंग स्टेशन पर मोबाइल फोन अंदर नहीं लेकर जा सकता। जिसके चलते पुलिस व पैरामिल्ट्री फोर्स पोलिंग स्टेशनों के बाहर तैनात थी जो वोटिंग डालने जा रहे प्रत्येक शख्स की चैकिंग कर अंदर जाने दिया जा रहा था। 

वहीं जिलें में पुलिस के साथ पैरामिल्ट्री फोर्स की अलग-अलग कई कंपनियों की तैनाती की गई है दोनों मिलाकर कुल 3000 के पास थी। पुलिस वालों के साथ चुनावों में पैरामिल्ट्री फोर्स की तैनात थी। साथ ही एसएसपी हरचरण सिंह भुल्लर जिले के प्रत्येक पोलिंग स्टेशनों में चैकिंग करने के लिए पहुंचे। 

वहीं पोलिंग बूथों का जायजा लेने के लिए सांसद चंदूमाजरा भी पोलिग बूथो में गए और कैबिनेट मंत्री द्वारा कई वोटर जिन्होने पहली बार वोट डाली उन्हे सर्टिफकेट देकर सम्मानित किया गया।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!