ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानें, घर से निकलते समय खाली बाल्टी का दिखना देता है क्या संकेत ?

Edited By Prachi Sharma,Updated: 10 Feb, 2024 10:48 AM

empty bucket sign

हमारे द्वारा किए कर्मों का असर हमारे आने वाले भविष्य के ऊपर पड़ता है। इसी तरह ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कभी-कभी हमारे आस-पास का माहौल

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Empty bucket sign: हमारे द्वारा किए कर्मों का असर हमारे आने वाले भविष्य के ऊपर पड़ता है। इसी तरह ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कभी-कभी हमारे आस-पास का माहौल आने वाले भविष्य के बारे में पहले से ही संकेत दे देता है। जैसे कि बाहर निकलते समय अचानक से किसी अलग चीज को देखना या फिर बड़े-बुजुर्गो के अनुसार ये भी कहा जाता था कि बाहर जाते समय कभी भी पीछे से आवाज नहीं लगानी चाहिए। ऐसा करना बेहद ही अशुभ होता है। कई बार ये शुभ या फिर अशुभ संकेत होते हैं। ऐसी ही एक किवदिंति है कि घर से बाहर जाते समय खाली बाल्टी दिखना बहुत से संकेत लेकर आता है। तो चलिए जानते हैं क्या है वो संकेत ...

PunjabKesari Empty bucket sign

Empty bucket sign खाली बाल्टी का संकेत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर ग्रह की अपनी एक ऊर्जा होती है। जिसका प्रभाव हम सबको देखना पड़ता है। बाहर निकलते समय अगर आप खाली बाल्टी देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके जीवन में ग्रहों की स्थिति कमजोर है।

ग्रहों की कमजोर स्थिति आपके जीवन में परेशानियों का पहाड़ खड़ा कर देती है। खाली बाल्टी आपको संकेत देती है कि आप पहले से ही सचेत हो जाएं।

PunjabKesari Empty bucket sign

अगर किसी आवश्यक काम के लिए घर से बाहर जा रहे है और अचानक से आपको खाली बाल्टी दिख जाती है तो इसका अर्थ है कि जो भी आप काम करने जा रहे हैं उसमें सफलता के चांस बहुत कम है। और ऐसा भी हो सकता है कि बना बनाया काम भी बिगड़ जाए।

एक खाली बाल्टी दिन भर में होने वाली घटनाओं को दर्शाती है। इसके आपको मिले-जुले प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।

PunjabKesari Empty bucket sign

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार खाली बाल्टी देखने के बाद आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है। हो सकता है दिन में कुछ छोटी-मोटी परेशानियों का सामना करना पड़े। ऐसे में इस दिन किसी भी तरह का निवेश करने से परहेज करना चाहिए। अन्यथा वो काम सफल नहीं होता। इस तरह का कोई निर्णय सोच-समझ कर ही लें।

PunjabKesari Empty bucket sign

Empty bucket sign of negative energy खाली बाल्टी नकारात्मक ऊर्जा का संकेत
बाल्टी का खाली अर्थ खालीपन से जुड़ा होता है। ऐसी बाल्टी इस बात का संकेत देती है कि आपको दिन में नकारात्मक ऊर्जाओं से गुजरना पड़ सकता है।

किसी के काम के लिए बाहर जाने से पहले ही खाली बाल्टी उस स्थान से हटा दें, जहां से बाहर निकलना है। नहीं तो इसको देखने के बाद सारा दिन मन बहुत विचलित रहेगा।

PunjabKesari Empty bucket sign

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!