Shani Jayanti 2019: श्री शिंगणापुर शनि धाम  में 5100 दीपकों से होगी श्री शनि की महाआरती

Edited By Jyoti,Updated: 02 Jun, 2019 04:41 PM

shani jayanti 2019 celebration shri shinganapur shani dham

3 जून को मनाई जाने वाली शनि जयंती की तैयारियों हर जगह ज़ोर-शोर से चल रही है। इसी बीच श्रीगंगानगर में खूब धूम देखने को मिल रही है।

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
3 जून को मनाई जाने वाली शनि जयंती की तैयारियों हर जगह ज़ोर-शोर से चल रही है। इसी बीच श्रीगंगानगर में खूब धूम देखने को मिल रही है। हनुमानगढ़ रोड पर स्थित सिद्ध श्री शिंगणापुर शनि धाम श्री नवग्रह और दक्षिणमुखी श्री बालाजी मंदिर के 11वां स्थापना दिवस एवं श्री शनि जयंती समारोह के उपलक्ष्य में ॐ श्री शनि देवाय नम: का अखंड श्री शनि नाम जाप शनिवार को भी जारी रहा। इस दौरान मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो गया।
PunjabKesari, Shri Shinganapur Shani Dham, Shani Jayanti 2019, Shani Dev, Lord Shani, Shani
श्रद्धालुओं ने श्री शनि शिला पर तेल चढ़ाते हुए और मन्नतें मांगीं। मंदिर के पुजारी बाबा ने बताया कि शनिवार को मंदिर में 11 सवामणी तेल की चढ़ाई गई और 7 सवामणी फलों की व 5 भोग इमरती के लगाए गए। इसके बाद मंदिर में आने वाले भक्तों में प्रसाद बांटा गया। जिस के बाद श्रद्धालुओं ने जय श्री शनि के जोरदार जयकारे लगाए। इससे पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया।

शनि जयंती आज : करें काले कपड़े का ये टोटका (VIDEO)
PunjabKesari, Shri Shinganapur Shani Dham, Shani Jayanti 2019, Shani Dev, Lord Shani, Shani
अलग-अलग टोलियों में सेवादारों ने श्री शनि जाप का पूरे विधि विधान के साथ जाप किया। फिर श्रद्धालुओं ने भंडारे का प्रसाद भी ग्रहण किया। मंदिर के पुजारियों ने बताया परिसर में 3 जून को शाम 7:15 बजे 5100  दीपकों से श्री शनि की महाआरती की जाएगी। इस महाआरती को लेकर अभी से तैयारियां जोर शोर से जारी है। आरती के बाद भक्तों को सिद्ध शनि छल्ला वितरित किए जाएंगे। वहीं, रात को 11:15 बजे श्री शनि भगवान को भोग लगाया जाएगा।

सोमवती अमावस्या आज : दही और चावल का ये उपाय करेगा चमत्कार (VIDEO)
PunjabKesari, Shri Shinganapur Shani Dham, Shani Jayanti 2019, Shani Dev, Lord Shani, Shani

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!