कोरोना से बचाएंगे ये ज्योतिष चीज़ें, Immunity बढ़ाने के लिए 1 बार ज़रूर आजमाएं

Edited By Jyoti,Updated: 22 Sep, 2020 04:00 PM

these five puja items will improve your immunity

कोरोना ने इस समय देश में आंतक मचा रखा है। लगातार देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इससे बचने की लोग अपनी तरफ़ से हर संभव कोशिश भी कर रहे हैं।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
कोरोना ने इस समय देश में आंतक मचा रखा है। लगातार देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। इससे बचने की लोग अपनी तरफ़ से हर संभव कोशिश भी कर रहे हैं। इसके लिए लोग डॉक्टर्स की सलाह तो ले ही रहे हैं। लोग भगवान से इसकी चपेट में न आने की प्रार्थना भी कर रहे हैं। क्योंकि सनातन धर्म में पूजा-पाठ का अधिक महत्व गया है। इसके अनुसार इससे ने केवल आध्यात्मिक सुख की प्राप्ति होती है बल्कि कई तरह के वैज्ञानिक फायदे भी होते हैं। तो आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका अपने वैज्ञानिक फायदे भी हैं। जी हां, अपने इस आर्टिकल में हम आपको ऐसी ही कुछ चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस कोरोना काल में आपकी इम्यूनिटी को ठीक ही नहीं करेगा बल्कि इसे बढ़ाने में अपने पूरा-पूरा योगदान देंगी। कहा जाता है कि इन चीज़ों में बड़े से बड़े रोग से लड़ने की अधिक क्षमता होती है जिस कारण मुश्किल की इस घड़ी में ये आपकी सहायता कर सकती है। चलिए जानते हैं क्या हैं ये चमत्कारी चीज़ें- 
PunjabKesari, Corona, Covid 19, Immunity, Jyotish Remedies Of Corona, Jyotish Upay, Kapoor, Cloves, Cardamom, Honey, Ghee, Jyotish Gyan, Jyotish Shastra, Astrology in hindi
कपूर  
सनातन धर्म से संबंध रखने वाले जातकों को पता ही होगी कि पूजा-हवन आदि में कपूर का इस्तेमाल किया जाता है। परंतु बहुत कम लोग होते हैं जिन्हें ये पता होगा कि इसमें एक ऐसी विशेष प्रकार की गंध होती है, जो वातावरण में फैली नकारात्मक उर्जा को दूर कर उसमें पॉजिटिविटी भर देती है। माना जाता है इसकी गंध जब फैल जाती है तो वहां मौज़ूद लोगों को आयु पर असर पड़ता है और उनमें सकारात्मकता का अधिकतर संचार होती है। इसके अलावा अगर रोज़ाना घर में कपूर की आरती करने से वहां रहने वालों की इम्यूनिटी पावर बढ़ती है। 

लौंग 
खाने से लेकर पूजा-पाठ आदि तक में लौंग का इस्तेमाल किया जाता है। बता दें सनातन धर्म में इसे बहुत पवित्र माना जाता है। तो वहीं ज्योतिष शास्त्री कहते हैं कि रोज़ाना घरमें होने वाली आरती में इसका प्रयोग करने से वातावरण शुद्ध होता है। वहां मौज़ूज छोटे-छोटे कीटाणु नष्ट होते हैं। कुछ मान्यताएं ये भी हैं कि कपूर और लौंग को एक साथ जलाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर तो होती ही है साथ ही साथ इम्यूनिटी भी पहले से स्ट्रांग होती है। 
PunjabKesari, Corona, Covid 19, Immunity, Jyotish Remedies Of Corona, Jyotish Upay, Kapoor, Cloves, Cardamom, Honey, Ghee, Jyotish Gyan, Jyotish Shastra, Astrology in hindi
इलायची
धार्मिक दृष्टि से देेंखे चॉय आदि में इस्तेमाल होने वाली इलायची का भी ज्योतिष शास्त्र में अधिक महत्व है। कहा जाता है इसमें ऐसे औषधि गुण होते हैं जिसका इस्तेमाल करने वाले की इम्यूनिटी बढ़ सकती है। तो साथ ही साथ ये भी कहा जाता है कि ये शुक्र ग्रह से संबंधित होती है जिस कारण इससे जुड़े उपाय करने से जातक को अपने नौकरी तथा कारोबार में आनवे वाली प्रॉब्लम्स का अंत होता है।  

शहद
सनातन धर्म में होने वाले प्रत्येक पूजा पाठ में शहद का इस्तेमाल किया जाता है। इसके धार्मिक महत्व के अनुसार शहद को सबसे शुद्ध पदार्थ माना जाता है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इसके सेवन से तथा हवन में इसे डालने से व्यक्ति की इम्यूनिटी बढ़ती है। तो वहीं रोज़ाना इसका सेवन करने से जातक को छोटी-मोटी बीमारियों से राहत मिलती है। 

घी
आखिर में बारी आती है गाय के शुद्ध घी की, पूजा पाठ में इस्तेमाल करने के अलावा नियमित तौर पर इसका दीया जलाने से तथा इसका सेवन करने से जातक को कई तरह के रोगों से मुक्ति मिलती है। इसकी शुद्धता जातक को गंभीर से गंभीर रोग से लड़न के शक्ति प्रदान करती है। 

PunjabKesari, Corona, Covid 19, Immunity, Jyotish Remedies Of Corona, Jyotish Upay, Kapoor, Cloves, Cardamom, Honey, Ghee, Jyotish Gyan, Jyotish Shastra, Astrology in hindi

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!