आज है मार्च का आख़िरी शनिवार, ये उपाय करने से पूरी होंगी सभी इच्छाएं

Edited By Jyoti,Updated: 30 Mar, 2019 11:06 AM

today is the last saturday of march all these desires will be fulfilled

आज मार्च महीने का आख़िरी शनिवार है। ज्योतिष के अनुसार मार्च का ये शनिवार का दिन बेहद खास माना जा रहा है। माना जा रह है कि अगर किसी के जीवन में रोज़गार, नौकर, व्यापार, मकान, प्यार या विवाह आदि से जुड़ी कोई परेशानी हो तो आज के दिन कुछ खास उपायों को...

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज मार्च महीने का आख़िरी शनिवार है। ज्योतिष के अनुसार मार्च का ये शनिवार का दिन बेहद खास माना जा रहा है। माना जा रह है कि अगर किसी के जीवन में रोज़गार, नौकर, व्यापार, मकान, प्यार या विवाह आदि से जुड़ी कोई परेशानी हो तो आज के दिन कुछ खास उपायों को करने चाहिए। मान्यता है कि ये उपाय बहुत ही अचूक माने गए हैं। तो अगर आप चाहते हैं कि आपके जीवन से सभी समस्याएं का खात्मा हो जाए तो आगे बताए जाने वाले उपायों को आज के दिन एक बार ज़रूर आजमा कर देख लें-  
PunjabKesari, Shani Dev, Shani Dev Image, शनि देव, Shani Image
उपाय-
अपनी लम्बाई के समान एक लाल रेशमी धागा लें, उसको गंगाजल से धो लें  फिर इसको आम के एक पत्ते पर लपेटकर- ‘ॐ नमः शिवाय’ का 108 बार जाप  करते हुए किसी पावन नदी के बहते जल में प्रवाहित कर दें। कहा जाता है कि इस उपाय से हर तरह की बाधाएं दूर होती हैं।
PunjabKesari, Om Namah Shivay
आज यानि शनिवार की शाम को एक ताज़ी रोटी अपने सामने रखकर, मन में अपनी मनोकामना प्राप्ति की प्रार्थना करें और 11 बार ॐ शनि देवाय नमः जपें। बाद में रोटी को काले कुत्ते या काली गाय को खिला दें।
PunjabKesari, Shani Dev, Shani Dev Image, शनि देव, Shani Image
चूंकि शनिदेव को हनुमान भक्त अधिक प्रिय है, इसलिए इस दिन हनुमान मंदिर में बजरंगबली के समक्ष खड़े हो कर या फिर घर में हनुमान जी की प्रतिमा या तस्वीर के सामने 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। बाद में जिस पुस्तक से हनुमान चालीसा का पाठ किया हो उसे बच्चों को दान कर दें। माना जाता है कि ऐसा करने से किस्मत के बंद दरवाज़े खुल जाते हैं और राजयोग जैसा भाग्य बन जाता है।
PunjabKesari, Bajranbali, Hanuman, Hanuman ji Hanuman image
संभव हो तो आज के इस खास शनिवार को 11 गरीबों को भोजन कराएं या फलों का दान कर दें। ऐसा करने से नौकरी, विवाह, व्यापार आदि में आने वाली बाधाएं दूर होती हैं।
PunjabKesari, भोजन करते गरीब, गरीबों में भोजन बांटना
शनि देव की प्रतिमा का सरसों के तेल से अभिषेक करें, शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे 11 दीपक जलाएं। मान्यता है कि इस उपाय को करने से जीवन की सभी रूकावटें खत्म हो जाती हैं।
PunjabKesari, Shani Dev, Shani Dev Image, शनि देव, Shani Image
बुध हुए मार्गी : भारत की राजनीति में मचेगी उथल-पुथल (VIDEO)

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!