Vastu Tips For Electronic: दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देता है घर की इस दिशा में रखा इलेक्ट्रॉनिक सामान

Edited By Prachi Sharma,Updated: 28 Nov, 2023 09:56 AM

vastu tips for electronic

हर व्यक्ति अपने जीवन को खुशनुमा बनाने के लिए बहुत प्रयास करता है। इस चाह को पूरा करने के लिए न जाने हम कितने उपाय करते हैं। लेकिन इस बीच हम

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips For Electronic: हर व्यक्ति अपने जीवन को खुशनुमा बनाने के लिए बहुत प्रयास करता है। इस चाह को पूरा करने के लिए न जाने हम कितने उपाय करते हैं। लेकिन इस बीच हम उन छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं, जो वास्तु शास्त्र के लिहाज से बेहद ही शुभ मानी जाती हैं। वो है घर में रखा इलेक्ट्रॉनिक सामान। इलेक्ट्रॉनिक सामान का नाम सुनकर आपका मन भी असमंजस में पड़ गया होगा। वास्तु शास्त्र में इनको रखने के लिए भी टिप्स बताए हैं। तो चलिए आपकी शंका को दूर करने के लिए जानते हैं घर में रखे हुए  इलेक्ट्रॉनिक सामान को किस दिशा में रखना चाहिए। सही दिशा में रखी गईं ये चीजें आपके जीवन को खुशनुमा और आसान बना देती हैं। 

PunjabKesari Vastu Tips For Electronic

Keep iron at this place in the house घर में इस जगह पर रखें आयरन
आयरन या प्रेस एक ऐसी चीज है तो हर घर में पाई जाती है। इसका उपयोग करने के बाद हम इसे इधर-उधर यूं ही रख देते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो इसको रखने के लिए भी दिशा निर्धारित की गई है। आयरन को रखने के लिए दक्षिण-पूर्व की दिशा बेस्ट मानी गई है। इस दिशा को आग्नेय कोण माना जाता है और प्रेस का काम गर्म करना होता है। इस वजह से ये दिशा सबसे शुभ होती है। 

Keep your mobile phone like this ऐसे रखें मोबाइल फोन
आज के समय में मोबाइल फोन को सबसे ऊंचा दर्जा दिया जाता है। इसी के साथ दिन की शुरुआत होती है और दिन का अंत भी इसी के साथ होता है। हर घर में कम से कम 2 या 3 फ़ोन देखने को मिलते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर इन्हें सही जगह रख लिया जाए तो वास्तु दोष जैसी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता। फ़ोन को रखने के लिए पश्चिम दिशा बहुत ही शुभ होती है। इसके अलावा आप इसे उत्तर-पश्चिम में भी रख सकते हैं।

PunjabKesari Vastu Tips For Electronic

Keep juicer and mixer at this place इस जगह पर रखें जूसर और मिक्सर
 जूसर और मिक्सर जैसी चीजें कामों को आसान बनाने का काम करती हैं। ये अप्लाइंस ज्यादातर हर किचन में पाएं जाते हैं। इसी के साथ बता दें कि अगर आप चाहते हैं ये लंबे समय तक चलें और जल्दी खराब न हो तो गलती से भी इन्हें  उत्तर-पूर्व या दक्षिण-पश्चिम में न रखें। इस तरह के सामान को उत्तर-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए। 

This is the best place for microwave माइक्रोवेव के लिए ये जगह है बेस्ट 
आप भी किचन में अगर  माइक्रोवेव रखते हैं तो इसे दक्षिण या दक्षिण-पूर्व दिशा में ही रखें। उत्तर-पूर्व दिशा में इन्हें रखने से परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

PunjabKesari Vastu Tips For Electronic
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!