उत्तर प्रदेश शिक्षक भर्ती की रेस से बाहर होंगे 67,000 आवेदक

Edited By Sonia Goswami,Updated: 16 Oct, 2018 02:53 PM

67 000 applicants out of race race recruitment race

उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी 2016) जीव विज्ञान के 304 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले 67 हजार अभ्यर्थियों का नौकरी की रेस से बाहर होना तय है।

लखनऊः उत्तर प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी 2016) जीव विज्ञान के 304 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले 67 हजार अभ्यर्थियों का नौकरी की रेस से बाहर होना तय है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने 16 अक्तूबर तक दोबारा ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं ताकि ये अभ्यर्थी किसी दूसरे विषय के लिए फार्म भर सकें। 

PunjabKesari

लेकिन जीव विज्ञान विषय की अर्हता का निर्धारण नहीं होने के कारण अभ्यर्थी फार्म नहीं भर सके हैं। चयन बोर्ड ने टीजीटी-पीजीटी 2016 के आठ विषयों की भर्ती प्रक्रिया को जुलाई में यह कहते हुए निरस्त कर दिया था कि यह आठों विषय हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के पाठ्यक्रम में शामिल ही नहीं हैं। इनमें सर्वाधिक 67005 अभ्यर्थी टीजीटी जीव विज्ञान के थे। 

शासन ने विषय निस्तारण के लिए अपर निदेशक माध्यमिक मंजु शर्मा, सचिव यूपी बोर्ड नीना श्रीवास्तव और मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक इलाहाबाद माया निरंजन की समिति गठित की थी। समिति ने अपनी संस्तुति शासन को भेज दी थी। लेकिन वहां से आदेश जारी नहीं होने के कारण इन अभ्यर्थियों का भविष्य अधर में है।
PunjabKesari

जीतेन्द्र यादव के नेतृत्व में अभ्यर्थियों ने सोमवार को अपर मुख्य सचिव माध्यमिक आलोक सिन्हा और सचिव शासन संध्या तिवारी से मिलकर अपनी मांग रखी। अफसरों ने अभ्यर्थियों को अवसर देने का आश्वासन दिया है। इस संबंध में सचिव चयन बोर्ड दिव्यकान्त शुक्ला से संपर्क नहीं हो सका। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!