CA Exam 2020: लॉकडाउन के चलते ICAI ने आगे बढ़ाई सीए परीक्षा की तारीख, देखें डिटेल

Edited By Riya bawa,Updated: 03 May, 2020 01:50 PM

icai again extended the date for ca examinations

इन्स्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की ओर से सीए परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। यह फैसला कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण लिया गया है। बता दें कि फाउंडेशन, ...

नई दिल्लीः इन्स्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया की ओर से सीए परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। यह फैसला कोरोना वायरस लॉकडाउन   के कारण लिया गया है। बता दें कि फाउंडेशन, इंटर और फाइनल परीक्षा इस साल जुलाई और अगस्त में करवाई जाएगी। इस एग्जाम के लिए जो कैंडीडेट शामिल होना चाहते हैं वे ICAI की वेबसाइट पर नए शेड्यूल  चेक कर सकते हैं। 

ICAI CA 2020 exam

शेड्यूल के मुताबिक परीक्षा 29 जुलाई को शुरू होगी और 16 अगस्त को खत्म होगी। इससे पहले परीक्षा जून और जुलाई 2020 में होने वाली थी जो कि टाल दी गई थी। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया है। 

देखे डिटेल 
शेड्यूल के मुताबिक फाउंडेशन परीक्षा के पेपर 3 और 4 दो घंटे के होंगे। इसी तरह से नई स्कीम के अंतर्गत फाइनल एग्जाम का इलेक्टिव पेपर -6, चार घंटों का होगा. बाकी के सारे पेपर्स तीन घंटे के होंगे. इंटर, फाइनल औऱ सारे दिनों की परीक्षाएं दिन के 2 बजे से शुरू होंगी. ICAI CA exam 2020 पूरे देश में 207 सेंटर्स पर करवाई जाएगी। 

नोटिफिकेशन के मुताबिक सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 7, 9, 11 और 14 अगस्त को कराए जाएंगे। जबकि सीए इंटरमीडिएट ग्रुप-1 की परीक्षा 30 जुलाई, 2 ,4, और 6 अगस्त को होंगी।  ग्रुप-2 की परीक्षाएं 8,10 और 13 अगस्त को आयोजित होंगी। सीए फाइनल ईयर ग्रुप-1 की परीक्षाएं 29, 31 जुलाई और 3, 5 अगस्त को होंगी। इन परीक्षाओं के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

ऐसे करें चेक 
कैंडीडेट परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वे ICAI की वेबसाइट icai.org पर नए शेड्यूल को चेक कर सकते हैं। 
 

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!