JEE पास करने वाली लड़कियों के लिए आईआईटी दिल्ली आयोजित करेगा विशेष ओपन हाउस

Edited By Riya bawa,Updated: 20 Jun, 2019 02:23 PM

iit delhi will hold special open house for girls who pass jee

भारती प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली...

नई दिल्ली: भारती प्रौद्योगिकी संस्थान दिल्ली (आईआईटी-डी) में महिला उम्मीदवारों के लिए रविवार को विशेष ओपन हाउस का आयोजन किया जाएगा। जिन्होंने जेईई (एडवांस) 2019 आयोजित परीक्षा को उत्तीर्ण कर चुकी हैं, वे उम्मीदवार ओपन हाउस में भाग ले सकती हैं। ओपन हाउस में महिला उम्मीदवारों की काउंसलिंग की जाएगी। साथ ही उम्मीदवारों को संस्थान के संकाय, वर्तमान छात्रों और पूर्व छात्रों से चर्चा करने का मौका मिलेगा। 

Related image

इस कार्यक्रम के जरिए उन्हें यह जानने का मौका मिलेगा कि आईआईटी और आईआईटी दिल्ली में छात्राओं का जीवन कैसा होता है? यह ओपन हाउस आईआईटी दिल्ली के लेक्चर हॉल कॉम्प्लेक्स में आयोजित किया जाएगा। इस दौरान पूरे कार्यक्रम को दो सत्र में बांटा गया है, जिसमें पहला सत्र सुबह 10 बजे और दूसरा सत्र 2 बजे शुरू होगा। ज्ञात हो कि इस वर्ष प्रत्येक आईआईटी की हर शाखा में लगभग 17 फीसदी सीट महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित की गई है।

आईआईटी दिल्ली में आयोजित होने वाले ओपन हाउस में आईआईटी मंडी के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे और अपने परिसर के बारे में जानकारी साझा करेंगे। ओपन हाउस का पहला सत्र सुबह 10 बजे और दूसरा दोपहर 2 बजे शुरू होगा। प्रत्येक सत्र की अवधि तीन घंटे की होगी. आईआईटी दिल्ली के लेक्चर हॉल कॉम्प्लेक्स में आयोजित होने वाले काउंसलिंग सत्र में भाग लेने के लिए, महिला उम्मीदवार इस लिंक https://forms.gle/AhaihqWPd66Fh72G6  पर रजिस्ट्रेशन करा सकती हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!