NHM में मिलेगी 9 हजार से ज्यादा नौकरियां, आप भी करें अप्लाई

Edited By Sonia Goswami,Updated: 19 Feb, 2019 12:47 PM

more than 9 thousand jobs in nhm

नैशनल हैल्थ मिशन में कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के माध्यम से कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। यह आवेदन महाराष्ट्र हेल्थ मिथन की ओर से मांगे गए हैं

एजुकेशन डेस्कः नैशनल हैल्थ मिशन में कई पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के माध्यम से कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। यह आवेदन महाराष्ट्र हेल्थ मिथन की ओर से मांगे गए हैं और कुल आवेदन प्रक्रिया में कुल 9592 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। अगर आप भी इस भर्ती में अप्लाई करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है-

PunjabKesari

पदों की जानकारी

भर्ती में 9592 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा और चयनित होने वाले उम्मीदवारों का पे-स्केल 25 हजार रुपये प्रति महीना होगा। हालांकि इस भर्ती में उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए ज्यादा वक्त नहीं दिया गया है और उम्मीदवार 23 फरवरी 2019 तक इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को बीएएएमएस की पढ़ाई की होनी आवश्यक है। बता दें कि बीएएमएस का मतलब है बैचलर ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड सर्जरी। यह पढ़ाई करने वाले उम्मीदवार ही इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

PunjabKesari

आयु सीमा

भर्ती में आवेदन करने के योग्य ओपन कैटेगरी के 38 साल तक के उम्मीदवार और रिजर्व्ड वर्ग के 43 साल के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं।  

आवेदन फीस
इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को फीस का भुगतान नहीं करना होगा।

आवेदन करने की आखिरी तारीख
आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 23 फरवरी तक इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं।

कैसे करें अप्लाई

आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जहां तय प्रक्रिया के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

जॉब लोकेशन
चयनित होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति महाराष्ट्र में होगी।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!