वर्ल्ड बुक फेयर में लेखिका गीतांजलि ए सिंह ने किया अपनी किताब "रामप्यारी" का अनावरण

Edited By Varsha Yadav,Updated: 12 Feb, 2024 03:42 PM

author gittanjali a singh unveils rampyari at the world book fair

मशहूर लेखिका गीतांजलि ए सिंह ने नई दिल्ली में प्रतिष्ठित विश्व पुस्तक मेले में अपनी नवीनतम साहित्यिक कृति "रामप्यारी-द सोल हैज़ नो जेंडर" लॉन्च की।

नई दिल्ली। मशहूर लेखिका गीतांजलि ए सिंह ने नई दिल्ली में प्रतिष्ठित विश्व पुस्तक मेले में अपनी नवीनतम साहित्यिक कृति "रामप्यारी-द सोल हैज़ नो जेंडर" लॉन्च की। "रामप्यारी-द सोल हैज़ नो जेंडर" एक साहित्यिक रत्न है, जिसमें नायक राम का अनूठा चित्रण किया गया है। किताब पाठकों को राम से रामप्यारी तक की दर्दनाक यात्रा के माध्यम से जेंडर संबंधित जटिलताओं से रूबरू कराती है। 

 

 

अपनी किताब के अनावरण के मौके पर लेखिका ने कहा, "मैं हमारी आत्मा के कोनों को रोशन करने के लिए कहानी कहने की शक्ति में विश्वास करती हूं। इस पुस्तक में एक विचारोत्तेजक यात्रा है क्योंकि यह कहानी के माध्यम से संवेदनशीलता और अनुग्रह का एक नाजुक संतुलन बनाए रखते हुए, पहचान के सूक्ष्म संघर्षों को संबोधित करती है। ”

 

PunjabKesari

गीतांजलि ए सिंह, दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ एक अनुभवी मास्टर न्यूमेरोलॉजिस्ट और सलाहकार हैं, जो साहित्यिक दुनिया में अपनी गहन अंतर्दृष्टि लाती हैं। उनका पहला काम "एंड गॉड स्पोक इन नंबर्स" गीतांजलि एलिजाबेथ मोर्दकै के तहत लिखा गया था, जिसका हाल ही में दूसरा संस्करण भी जारी हुआ है। इस बेस्टसेलिंग पुस्तक ने संख्याओं की रहस्यमय दुनिया और हमारे जीवन में उनके महत्व की व्यापक खोज के लिए प्रशंसा प्राप्त की है।

 

PunjabKesari

नई दिल्ली में विश्व पुस्तक मेले में लॉन्च कार्यक्रम में गीतांजलि ए सिंह की नवीनतम रचना की गहराई का पता लगाने के लिए बड़ी संख्या में पाठक दिखे। किताब को लेकर पाठकों की प्रतिक्रिया जानने के लिए लेखिका भी बेहद उत्सुक हैं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!