'हमारे बारह' फिल्म मेकर्स को मिल रही हैं रेप और मर्डर की धमकियां, पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई FIR

Updated: 24 May, 2024 05:48 PM

hamara barah  film makers are receiving rape and murder threats

मच अवेटेड फिल्म 'हमारे बारह' अपनी रिलीज से पहले ही कंट्रोवर्सी में घिर गई है। भले ही इसे प्रेस्टिज कांस फिल्म फेस्टिवल में तारीफें मिली हो, लेकिन घोषणा के बाद से ही इसे विवादों का सामना करना पड़ रहा है।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। मच अवेटेड फिल्म 'हमारे बारह' अपनी रिलीज से पहले ही कंट्रोवर्सी में घिर गई है। भले ही इसे प्रेस्टिज कांस फिल्म फेस्टिवल में तारीफें मिली हो, लेकिन घोषणा के बाद से ही इसे विवादों का सामना करना पड़ रहा है। यह फिल्म एक मुस्लिम बहुल गांव में महिलाओं के साथ होने वाले अन्याय को उजागर करती है, साथ ही यह अलग अलग समुदायों में पाई जाने वाली एक तरह की समस्याओं को दर्शाती है।

 

जहां फिल्म को उसकी स्टोरी लाइन और संदेश के लिए क्रिटिकल एक्लाइम कहा जा रहा है, वहीं फिल्म की कास्ट और प्रोड्यूसर्स को ऑनलाइन धमकियां मिलने लगी हैं।रिपोर्ट्स कहते हैं कि फिल्म में काम करने वाली एक्ट्रेसेज को डरावनें संदेश मिलें हैं, जिसमें रेप और मर्डर की धमकियां शामिल हैं। इन चिंताओं को दूर करने के लिए एक साहसिक कदम उठाते हुए, प्रोड्यूसर रवि एस. गुप्ता, एक्टर राहुल बग्गा, राइटर सुफी खान और एक्ट्रेसेज अदिति भटपहरी, इशलिन प्रसाद, नेहा वार्ष्णेय और मुस्कान वार्ष्णेय ने सिचुएशन की गंभीरता को समझते हुए, वर्सोवा पुलिस स्टेशन पर एक औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है।

 

इन धमकियों ने सिर्फ फिल्म की टीम को ही नहीं हिला दिया है, बल्कि इंडस्ट्री के स्टेकहोल्डर्स की भी सहानुभूति हासिल की है।  'हमारे बारह' से जुड़े एग्जिबिटर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स ने प्रोड्यूसर्स के साथ अपनी एकता दिखाई है। 

 

चैलेंज के बावजूद हमारे बारह को कांस फेस्टिवल में स्टैंडिंग ओवेशन के साथ ही जबरदस्त रिव्यू मिला है, क्योंकि फिल्म ने सामाजिक सच्चाइयों का साहसिक चित्रण सभी के सामने पेश किया गया है।

 

फिल्म 'हमारे बारह' पिछली फिल्मों के नक्शेकदम पर चलते हुए, ईसाई धर्म, हिंदू धर्म और मौलाना जैसे अलग-अलग धार्मिक और सांस्कृतिक लेंस के जरिए सच्चाई की तलाश कर रही है। इस फ़िल्म में मुस्लिम समुदाय को गहरी सच्चाइयों की खोज के लिए संदर्भ बिंदु के रूप में पेश किया गया है। अपने बयान में, फ़िल्म मेकर्स ने कंट्रोवर्सी के बावजूद, कहानी को सच्ची तरह से पेश करने के लिए अपने डेडीकेशन की पुष्टि की। उन्होंने अक्सर नजरंदाज किए जाने वाले विषयों पर बातचीत शुरू करने की जरूरत पर जोर दिया है और साथ ही ज्यादा से ज्यादा जागरूकता फैलाने का आग्रह किया है।

 

रवि एस गुप्ता द्वारा डायरेक्टेड इस फिल्म में अन्नू कपूर के साथ अश्विनी कालसेकर, मनोज जोशी, अभिमन्यु सिंह, पार्थ समथान, परितोष त्रिपाठी, रोहिताश सरदारे, अदिति भटपहरी और इशलीन प्रसाद जैसे टैलेंटेड एक्टर्स हैं।

 

फिल्म 'हमारे बारह' का निर्माण बीरेंद्र भगत, रवि एस गुप्ता, संजय नागपाल और शिव बालक सिंह ने मिलकर किया है। त्रिलोकी नाथ प्रसाद को-प्रोड्यूसर हैं और कमल चंद्रा फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म की कहानी राजन अग्रवाल ने लिखी है, जबकि अजेंद्र अजय क्रिएटिव डायरेक्टर हैं।

 

यह फिल्म भारत में वायकॉम 18 स्टूडियो द्वारा रिलीज की जाएगी, जबकि राइजिंग स्टार एंटरटेनमेंट यूके वैश्विक रिलीज का जिम्मा संभाल रहा है।

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!