Review: पति-पत्नी के गहरे रिश्ते को खास नजरिए से दिखाती है मिस्टर एंड मिसेज माही, खूब जंचे जान्हवी और राजकुमार

Updated: 31 May, 2024 10:55 AM

mr mrs mahi review in hindi

यहां पढ़े कैसी है फिल्म मिस्टर एंड मिसेज माही

फिल्म- मिस्टर एंड मिसेज माही (Mr & Mrs Mahi) 
निर्देशक : शरन शर्मा  (Sharan Sharma)
निर्माता : करण जौहर (Karan Johar)
स्टारकास्ट : राजकुमार राव (Rajkummar Rao), जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor), कुमुद मिश्रा (Kumud Mishra), जरीना वहाब (Zarina Wahab)

रेटिंग-4*

मिस्टर एंड मिसेज माही: भारत में क्रिकेट एक धर्म की तरह माना जाता है  । एक दौर था जब केवल मेन्स  क्रिकेट टीम  ही हुआ करती थी और दर्शक भी ज्यादातर पुरुष ही होते थे  लेकिन अब महिला क्रिकेट टीम भी उसी आक्रामक ढंग से मैच खेलती है और मैच का रोमांच मेन्स क्रिकेट टीम की तरह लगता है ।  क्रिकेट के इस विषय पर बनी है फिल्म मिस्टर एंड मिसेज माही जो 31  मई को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। कहा जा रहा है की फिल्म मशहूर क्रिकटर महिंदर सिंह धोनी के जीवन से प्रेरित है  फिल्म की सबसे खास बात यह है की ये पूरी तरह से पारिवारिक एंटरटेनर फिल्म है जिसे दर्शक अपने परिवार के साथ बैठकर देख सकते हैं ।

 

कहानी
क्रिकेट में असफल खिलाड़ी महिंदर (राजकुमार राव) और एक डॉक्टर महिमा  (जान्हवी कपूर) की शादी संयोग से हो जाती है । दोनों का ही निक नेम माही होता है और इस तरह ये दोनों मिस्टर एंड मिसेज माही बन जाते हैं। दोनों को क्रिकेट के प्रति अपने प्यार और जूनून का अहसास होता। इस बीच  महिंदर को महिमा के अंदर छिपी क्रिकेट प्रतिभा का पता चलता है और वह उसको क्रिकेटर बनने के लिए प्रोत्साहित करता है और उसका कोच बनकर उसकी प्रतिभा को और तराशता है । अब क्या महिमा एक सफल क्रिकेटर बन पाएगी । अपनी इस यात्रा के दौरान दोनों परिवार और समाज का कैसे सामना करते हैं, यह सब आपको फिल्म देखने पर पता चलेगा जो 31 मई को रिलीज हो रही है ।

 

 

एक्टिंग
महिंदर के किरदार में राजकुमार राव ने शानदार एक्टिंग की है, खिलाड़ी का सफलता के लिए संघर्ष और असफल होने पर भावुक सीन्स को उन्होंने बखूबी परदे पर पेश किया है। लेकिन अपनी पत्नी को सफल क्रिकेटर  बनाने की जिद जैसे भावों को उन्होंने शानदार ढंग से व्यक्त किया है। उन्होंने सिद्ध कर दिया है की वे एक शानदार एक्टर हैं। उनके विपरीत उनकी पत्नी के रूप में  महिमा  यानि जान्हवी कपूर ने भी शानदार एक्टिंग की है।   वे दिखने में खूबसूरत लगी हैं , और उन्होंने अपने किरदार के साथ भी पूरा पूरा न्याय किया है।  महिंदर के पिता के रोल में कुमुद मिश्रा ने भी शानदार एक्टिंग की है। बाकि कलाकारों ने भी अपने अपने किरदारों के जरिये फिल्म को पूरी तरह सपोर्ट किया है ।

 


निर्देशक
फिल्म का निर्देशन शरन शर्मा  ने किया है। वे एक मझे  हुए निर्देशक हैं जो इस से पहले गुंजन सक्सेना, ए दिल है मुश्किल और ये जवानी है दीवानी जैसे फिल्मों में अपने सफल निर्देशन का जौहर दिखा चुके हैं ।  इस फिल्म में भी उन्होंने कमाल का निर्देशन किया है। हर कलाकार से शानदार काम लेने के साथ साथ उन्होंने तकनीकी पक्ष पर भी खास ध्यान रखा है।   हर एक सीन को इस शानदार ढंग से एडिट किया गया है की पूरी फिल्म में रोमांच बरकरार रहता है। कहानी को कहीं भी ढीला नहीं पड़ने दिया गया और क्रिकेट मैच के थ्रिल की तरह ही फिल्म का समापन होता है।

 

संगीत
इस फिल्म का एक मजबूत पहलू है इसका संगीत जो मधुर धुनों के साथ पिरोये गए गीतों की माला की तरह है। फिल्म का संगीत आदेश मनन भरद्वाज और अमित त्रिवेदी का है जबकि गीतों को आवाज़ दी है उदित नारायण , जुबिन  नौटियाल , नीति मोहन और हानि बनी ने। फिल्म का बैकग्राउंड भी शानदार है जो पटकथा के साथ शानदार लगता है। कुल मिलकर कहा जा सकता है क्रिकेट के दीवानो और पारिवारिक मनोरंजक फिल्म देखने वालों को ये फिल्म निराश नहीं करेगी। यह फिल्म पैसा वसूल फिल्म है और देखने लायक है।

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!