Movie Review: युवाओं के सपने तलाशती है Yaariyan 2

Updated: 19 Oct, 2023 09:09 AM

yaariyan 2 review in hindi

यहां पढ़ें कैसी है 'यारियां 2'...

फिल्म  :  यारियां 2 (YAARIYAN 2)
निर्देशक : राधिका राव (Radhika Rao) और विनय सप्रु (Vinay Sapru)
निर्माता : भूषण कुमार (Bhushan Kumar), दिव्या खोसला कुमार (Divya Khosla Kumar), कृष्ण कुमार (Krishan Kumar)
कास्ट : दिव्या खोसला कुमार (Divya Khosla Kumar), यशदास गुप्ता (Yash Daasguptaa)
, अनसवरा राजन (Anaswara Rajan), मिजान जाफरी (Meezaan Jafri), वरीना हुसैन (Warina Hussain), पर्ल वी. पुरी (Pearl V Puri)
रेटिंग   : 4

YAARIYAN 2: आजकल के युवा वर्ग की सोच क्या है, वह लाइफ के बारे में क्या सोचता है, प्रेम के बारे में क्या सोचता है और उसका भावनात्मक पहलू कैसा है, उसके सपने कैसे हैं, उसके एडवेंचर क्या हैं,  यही सब दिखाया गया है फिल्म ‘यारियां’ के सीक्वल ‘यारियां 2’ में, जो 20 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। ‘यारियां’ फिल्म अपने समय की काफी सफल फिल्म रही थी और जो पूरी तरह से यूथ ओरियंटेड थी। इस फिल्म का दूसरा भाग भी युवा दर्शकों को एक लेवल ऊपर का मनोरंजन परोसने के लिए तैयार है।   

PunjabKesari

कहानी
फिल्म की कहानी तीन कजिन्स शिखर रंधावा (मिजान जाफरी), लाडली छिब्बड़ (दिव्या खोसला कुमार) और बजरंग दास खत्री (पर्ल वी. पुरी) की है। ये तीनों मुंबई महानगर में अपने-अपने सपने पूरे करने की कोशिश में लगे हुए हैं। लाडली की अभय सिंह कटयाल (यशदास गुप्ता) के साथ शादी हो चुकी है और इस शादी में उसे कई तरह समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं बजरंग का प्रेम में दिल टूटा है, जबकि शिखर बाइक रेसिंग का दीवाना है लेकिन किन्हीं कारणों से उसे बाइक रेसिंग से बैन कर दिया गया है। कुल मिलाकर ये तीनों अपनी-अपनी जिंदगी में परेशानियों से जूझ रहे हैं। क्या वे इन परेशानियों से निजात पाने में कामयाब हो पाएंगे? पूरी फिल्म में उनके सामने कैसी-कैसी चुनौतियां आएंगी?  और उनकी आपसी बॉन्डिंग इन चुनौतियों पर सफल हो पाती है या असफल? यह सब देखने के लिए आपको सिनेमाघर जाना पड़ेगा। फिल्म पूरी तरह से कलरफुल है और अपनी सशक्त कहानी से युवा वर्ग को खास तौर से पसंद आने वाली है।

PunjabKesari

रेटिंग
फिल्म का मुख्य किरदार लाडली है जिसे दिव्या खोसला कुमार ने निभाया है। फिल्म पूरी तरह से उन्ही के कंधों पर टिकी हुई है। ऐसे में उन्होंने अपने अभिनय से जरा भी निराश नहीं किया है। अपने किरदार लाडली को उन्होंने पर्दे पर जीया है। वे दिखने में भी खूबसूरत है और एक्टिंग भी लाजवाब की है। लाडली के पति का किरदार निभाया है यशदास गुप्ता ने, जो एक गंभीर पति के किरदार में काफी जंचे हैं। कई सीन्स में उन्होंने अपने चेहरे के हाव-भावों से शानदार अभिनय का परिचय दिया है। शिखर के किरदार में मिजान जाफरी ने भी अपने किरदार के साथ पूरा इंसाफ किया है। बाइक रेसिंग के लिए दीवानगी और बैन होने पर उसके भावनात्मक पहलू को मिजान ने पर्दे पर बखूबी उकेरा है। पर्ल वी. पुरी ने भी बजरंग के किरदार में पूरी तरह जान डाली है। कुल मिलाकर सभी कलाकारों ने फिल्म में शानदार अभिनय किया है।  

निर्देशन
फिल्म की कहानी अंजली मेनन ने लिखी है। इसका स्क्रीन प्ले और निर्देशन राधिका राव और विनय सप्रु ने किया है। निर्देशन गजब का है। कहानी को ज्यों का त्यों स्क्रीन पर पेश किया गया है। यूथ ओरियंटेड फिल्म होने के कारण कोई भी ऐसा सीन फिल्म में दिखाई नहीं देता, जो यूथ के साथ जुड़ता न हो। राधिका राव और  विनय सप्रु ने कहीं भी फिल्म को कमजोर नहीं पड़ने दिया। फिल्म के मनोरंजक पहलू पर खास ध्यान देते हुए इसका निर्देशन किया गया है। आउटडोर शूटिंग में कई सीन्स काफी शानदार हैं। मुंबई के साथ-साथ फिल्म की शूटिंग शिमला, लंदन और बेंगलूरू में हुई है। इस तरह शिमला और लंदन में फिल्माए गए कई सीन्स काफी मनोहर लगते हैं।

PunjabKesari

गीत संगीत
‘यारियां’ की तरह ही ‘यारियां 2’ में भी गानों की भरमार है, लेकिन गाने कहानी की सिचुएशन के हिसाब से रखे गए हैं और कई गाने तो फिल्म में एक फ्रेशनेस लाते हैं। फिल्म में कुल मिलाकर 10 गानें हैं। ‘ब्लू है पानी पानी’ गाना भी इस फिल्म में देखने को मिलेगा। इसके अलावा ‘सौरे घर’, ‘सिमरूं तेरा नाम’, ‘सूट पटियाला’, ‘सनी सनी’ और ‘खो सा गया हूं’ जैसे सॉन्ग्स फिल्म की रिलीज से पहले ही लोकप्रिय हो चुके हैं और चार्टबस्टर पर धूम मचा रहे हैं। फिल्म के गीत मनन भारद्वाज, यो यो हनी सिंह, खलीफ ने लिखे हैं, जबकि संगीत मनन भारद्वाज और हनी सिंह का है। गानों को विशाल मिश्रा, नीति मोहन, जुबीन नौटियाल, नेहा कक्कड़, अरिजित सिंह, गुरु रंधावा, मास्टर सलीम और यो यो हनी सिंह जैसे दिगगज सिंगर्स ने अपनी आवाज दी है ।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!