आईफोन में मिलेगा ये कमाल का फीचर अपडेट, चोरी होने पर नहीं होगी पर्सनल डेटा लीक होने की टेंशन

Edited By Radhika,Updated: 06 Jan, 2024 06:18 PM

this amazing feature will be available in iphone

आज के समय में फोन चोरी होना एक आम बात हो गई है। प्रत्येक व्यक्ति के फोन में अपना पर्सनल डेटा सेव किया होता है, जिसके खोने का डर रहता है। इसे रोकने के लिए दिग्गज मोबाइल निर्माता एप्पल एक नया फीचर लाने वाला है।

गैजेट्स- आज के समय में फोन चोरी होना एक आम बात हो गई है। प्रत्येक व्यक्ति के फोन में अपना पर्सनल डेटा सेव किया होता है, जिसके खोने का डर रहता है। इसे रोकने के लिए दिग्गज मोबाइल निर्माता एप्पल एक नया फीचर लाने वाला है। कंपनी इस पर काम कर रही है, जिसे Stolen Device Protection मोड कहा जाएगा। इस फीचर के आने के बाद चोरी हुए आईफोन को खोलने के लिए या डाटा देखने के लिए पासकोड और फेसआईडी दोनों की जरूरत होगी।


PunjabKesari
इसे लेकर कंपनी ने एक बयान में कहा कंपनी लंबे समय से डाटा प्रोटेक्शन के लिए पासकोड का इस्तेमाल कर रही है, लेकिन अब इसे और मजबूत बनाने पर काम चल रहा है। इस नए फीचर को iOS 17.3 अपडेट के साथ जारी किया गया है।

PunjabKesari

इससे पहले भी आईफोन में पहले से ही इसी तरह का एक फीचर है जिसका नाम “Lost Mode” मिलता है। यूजर्स iCloud में लॉगिन करके इस मोड को ऑन कर सकते हैं। हालांकि इसके लॉगिन होने के बाद आईफोन को एक्सेस करने के लिए पासकोड और फेसआईडी चाहिए होगा। बता दें कि अगर आपके आईफोन में iOS 17.3 है तो सेटिंग में Passcode में जाकर Stolen Device मोड को ऑन किया जा सकता है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!