निजी बस आप्रेटर ने किया आत्मदाह का प्रयास

Edited By ,Updated: 27 Mar, 2015 01:17 AM

article

परिवहन निगम की कार्यप्रणाली व जेएनएनआरयूएम बसों की समयसारिणी से हताश एक निजी बस आप्रेटर आत्मदाह का मन बनाकर आरटीओ ऑफिस पहुंचा।

धर्मशाला: परिवहन निगम की कार्यप्रणाली व जेएनएनआरयूएम बसों की समयसारिणी से हताश एक निजी बस आप्रेटर आत्मदाह का मन बनाकर आरटीओ ऑफिस पहुंचा। इसके लिए निजी बस आप्रेटर ने बाकायदा पैट्रोल पंप से पैट्रोल भी कैनी में भरवा लिया था लेकिन जब साथी आप्रेटरों को इस बात का पता चला तो उन्होंने आरटीओ ऑफिस आकर निजी बस आप्रेटर को समझाया। साथियों के काफी समझाने के बाद निजी बस आप्रेटर ने आत्मदाह करने का फैसला टाला, साथ ही क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कार्यालय धर्मशाला में एक ज्ञापन सौंपा।

आत्मदाह करने पहुंचे निजी बस आप्रेटर प्रवीन दत्ता शर्मा ने बताया कि उसकी बस का रूट कांगड़ा से मंडी है और उसकी बस के साथ नगरोटा बगवां से मंडी के लिए जेएनएनयूआरएम की बस चला दी गई है। नगरोटा बगवां से उसकी बस का रवानगी समय 8.25 मिनट है और जेएनएनयूआरएम की बस 8.26 पर चल रही है। मंडी तक यह बस उसकी बस के साथ चलती है, ऐसे में प्रतिस्पर्धा में दुर्घटना होने का भय बना रहता है। इसके अलावा उसकी गाड़ी को आर्थिक नुक्सान भी हो रहा है। इस बाबत परिवहन अधिकारियों सहित आरटीओ से भी शिकायत की गई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल पाया। इसी के चलते उसने आरटीओ ऑफिस में आत्मदाह करने का मन बनाया था।

प्रवीन दत्ता शर्मा ने कहा कि अगर ऐसे ही बसें उसकी बसों के साथ चलती रहीं तो उसे तो बस बेचनी पड़ेगी और वह बैंक के डिफाल्टर हो जाएगा। हालांकि इस बाबत उसने हाईकोर्ट में भी केस लगा रखा है। उसे केस वापस लेने की धमकियां परिवहन विभाग से मिल रही हैं और कहा जा रहा है कि अगर केस वापस नहीं लिया तो ऐसे ही बसें उसकी बसों के आगे-पीछे चलाई जाएंगी। प्रवीन दत्ता शर्मा ने कहा कि आरटीओ को ज्ञापन सौंप उसने उसकी बस और जेएनएनयूआरएम बस का समय सही किए जाने की मांग की है और नगरोटा बगवां से चलने वाली जेएनएनयूआरएम की गाड़ी के रूट की कापी और टाइम टेबल की कॉपी भी मांगी गई है।

आरटीओ ऑफिस धर्मशाला अधीक्षक अनीता कटोच ने बताया कि निजी बस आप्रेटरों की समस्याएं सुलझाने का प्रयास किया जा रहा है। इस बाबत बैठकें की जा रही हैं। अभी विगत दिनों ही एक बैठक हुई है। अब  31 मार्च को भी बैठक रखी है। निजी बस आप्रेटर धैर्य रखें। कोई भी नई व्यवस्था को दुरुस्त करने में समय तो लगता ही है। वहीं आरटीओ धर्मशाला अश्विनी चौधरी ने बताया कि निजी बस आप्रेटर ने ज्ञापन सौंपा है। निजी बस आप्रेटर की समस्या को दूर करने के लिए बैठक बुलाई गई है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!