वियतनाम के हनोई में एक इमारत में आग लगने से 14 लोगों की मौत, छह घायल

Edited By Radhika,Updated: 24 May, 2024 02:22 PM

14 people killed six injured in fire in a building in hanoi vietnam

वियतनाम की राजधानी हनोई के एक छोटे अपार्टमेंट में बृहस्पतिवार आधी रात को आग लग जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य लोग घायल हो गए। सरकारी मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

इंटरनेशनल डेस्क: वियतनाम की राजधानी हनोई के एक छोटे अपार्टमेंट में बृहस्पतिवार आधी रात को आग लग जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य लोग घायल हो गए। सरकारी मीडिया ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सरकारी मीडिया ने बताया कि अपार्टमेंट मध्य हनोई की जिस गली में स्थित है, उसकी चौड़ाई मात्र दो मीटर है जिसके कारण दमकल वाहन वहां तक नहीं पहुंच सके और अग्निशमन कर्मियों ने पाइपों का उपयोग करके अंततः आग को काबू किया।

PunjabKesari

आधिकारिक ‘वियतनाम न्यूज एजेंसी' ने बताया कि आग रात लगभग साढ़े बारह बजे लगी और इसके साथ कई विस्फोट भी हुए जिसके कारण 14 लोगों की मौत हो गई और छह अन्य लोग घायल हो गए। अपार्टमेंट के पास में रहने वाले गुयेन थान ट्रुंग ने कहा कि वह सो रहे थे तभी उन्हें विस्फोटों की आवाज सुनाई दी। उन्होंने कहा कि वे और अन्य लोग एक सीढ़ी लेकर आए ताकि खिड़कियां तोड़कर लोगों को बाहर निकाला जा सके। सरकारी मीडिया ने बताया कि जिस समय आग लगी उस समय इमारत में 24 लोग थे जिनमें से इमारत के मालिक के परिवार के सात सदस्य और 17 किराएदार थे।

PunjabKesari

उसने बताया कि घायलों की हालत स्थिर है और उनका ‘हनोई ट्रांसपोर्ट' अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। सरकारी मीडिया की खबर के अनुसार, आग इमारत के सामने उस छोटे से आंगन में लगी, जिसका इस्तेमाल ‘इलेक्ट्रिक बाइक' की बिक्री और मरम्मत के लिए गराज के रूप में किया जाता था। ट्रुंग ने बताया कि लोग रात में वहां अक्सर अपनी मोटरसाइकिल की बैटरी चार्ज करते थे। प्राधिकारियों ने बताया कि मृतकों के परिवारों को मुआवजे के तौर पर 1,962 अमेरिकी डॉलर और घायलों को 1,177 अमेरिकी डॉलर दिए जाएंगे। हनोई में पिछले साल सितंबर में भी इसी तरह की परिस्थितियों में आग लगने से 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। उस समय भी शहर की संकरी गलियों के कारण बचाव अभियान बाधित हुआ था।

 

 

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!