काबुलः सुप्रीम कोर्ट में आत्मघाती हमला, 20 की मौत

Edited By ,Updated: 08 Feb, 2017 02:06 PM

20 dead in suicide blast outside supreme court in kabul

अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल में सुप्रीम कोर्ट में आत्मघाती हमला हुआ है जिसमें कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है।

काबुलः अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल में सुप्रीम कोर्ट में आत्मघाती हमला हुआ है जिसमें कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई है। एक अधिकारी का कहना है कि इस हमले में 41 लोग घायल हुए हैं, इनमें से 10 की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल हुए सभी लोग आम नागिरक हैं। रिपोर्टों के मुताबिक हमलावर ने अदालत परिसर में कार पार्किंग वाली जगह को उस समय निशाना बनाया जब अदालत के कर्मचारी घर लौटने लगे थे।

सुप्रीम कोर्ट पर हमले के कुछ घंटों पहले फ़रह प्रांत में एक वरिष्ठ ज़िला अधिकारी की हत्या करने का दावा तालिबान ने किया था। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने कहा कि हमलावर पैदल आया था और  खुद को उड़ा लिया। एक चश्मदीद ने  बताया उसके पिता और वह पार्किंग के रास्ते बाहर निकल रहे थे , तभी एक ज़बरदस्त धमाका हुआ और उसके पिता की मौत हो गई।  अफ़ग़ानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ़ ग़नी ने कहा कि ये हमला मानवता के खिलाफ़ एक अपराध है और इसे माफ़ नहीं किया जा सकता।

इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट सहित अफ़ग़ानिस्तान की न्यायिक संस्थाओं को तालिबान निशाना बना चुका है। पिछले महीने काबुल में अफ़ग़ानिस्तान की संसद के पास 2 बम धमाके हुए थे, जिससे 30 लोगों की मौत हो गई थी और तालिबान ने इनकी ज़िम्मेदारी ली थी। हाल ही में चरमपंथी संगठन इस्लामिक स्टेट ने काबुल में भी कई हमले किए हैं लेकिन इनका निशाना ज़्यादातर शिया मुस्लिम समुदाय को बनाया जाता है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!