पूर्व रुसी जासूस स्क्रिपल पर हुए हमले में नया मोड़!

Edited By Isha,Updated: 06 Apr, 2018 02:09 PM

a new twist in the attack on former russian spy scripple

रुस के पूर्व जासूस सर्गेइ स्क्रिपल की बेटी यूलिया के पहले से बेहतर होने संबंधी एक वक्तव्य के सार्वजनिक होने के बाद ब्रिटेन में गत माह जहर देकर बाप-बेटी को मारने को लेकर हुए हमले के मामले में एक नया मोड़ आ गया है।  यूलिया स्क्रिपल ने हालांकि

लंदन/मास्कोः रुस के पूर्व जासूस सर्गेइ स्क्रिपल की बेटी यूलिया के पहले से बेहतर होने संबंधी एक वक्तव्य के सार्वजनिक होने के बाद ब्रिटेन में गत माह जहर देकर बाप-बेटी को मारने को लेकर हुए हमले के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। यूलिया स्क्रिपल ने हालांकि घटना पर कोई नया प्रकाश डाले बगैर अपने वक्तव्य में कहा कि वह पहले से बेहतर महसूस कर रही हैं। यूलिया ने कहा, मैं एक हफ्ते पहले जाग उठी और मुझे खुशी है कि मेरी ताकत हरेक दिन बढ़ रही है। मुझ में दिलचस्पी और प्राप्त सछ्वावना के कई संदेशों के लिए मैं आभारी हूं।

गत 4 मार्च को नर्व अटैक के बाद स्क्रिपल (66) और उनकी बेटी यूलिया (33) ब्रिटेन के सैलिसबरी के अस्पताल में हैं। सैलिसबरी में एक बेंच पर अचेतावस्था में पाए जाने के बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती किया गया था।  ब्रिटेन की सरकार ने स्क्रिपल पर हुए हमले को अंजाम देने का आरोप रूस पर लगाया है लेकिन ब्रिटेन में रूस के राजदूत का कहना है कि मॉस्को के के पास नर्व गैस का कोई स्टॉक नहीं है। इस घटना का प्रमुख कूटनीतिक असर हुआ तथा रुस और पश्चिमी देशों ने बड़े पैमाने पर एक-दूसरे के राजनयिकों को निकाल बाहर किया।  स्क्रिपल की दशा इंटेसिव केयर में स्थिर बनी हुई है वहीं यूलिया के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हुआ है।

यूलिया ने ब्रिटेन पुलिस के हवाले से कल जारी एक वक्तव्य में अस्पताल कर्मचारियों तथा लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया जिन्होंने‘असमर्थता’की स्थिति में उनके पिता और उनकी मदद की।  यूलिया ने अपने संक्षिप्त वक्तव्य में घटना के बारे में कोई जिक्र नहीं किया है। लेकिन उनके स्वास्थ्य में सुधार का मतलब है कि वह ब्रिटेन पुलिस की जांच में मदद कर सकती है जो स्क्रिपल और उनकी बेटी पर हुए जानलेवा हमले की घटना की जांच कर रही है।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!