ईद पर अफगान मे 3 दिन  सीजफायर का ऐलान

Edited By Tanuja,Updated: 09 Jun, 2018 02:58 PM

afghan taliban announces eid ceasefire for first time

अफगानिस्तान में  तालिबान ने अफगान सुरक्षा बलों के साथ ईद के मौके पर 3 दिन का संघर्षविराम रखने की घोषणा की है। हालांकि, विदेशी बलों के खिलाफ उसका अभियान जारी रहेगा...

काबुलः अफगानिस्तान में  तालिबान ने अफगान सुरक्षा बलों के साथ ईद के मौके पर 3 दिन का संघर्षविराम रखने की घोषणा की है। हालांकि, विदेशी बलों के खिलाफ उसका अभियान जारी रहेगा। अफगान सरकार की ओर से रमजान के मौके पर एक सप्ताह लंबे संघर्षविराम की घोषणा के दो दिन बाद आतंकी संगठन तालिबान ने मीडिया में यह बयान जारी किया है कि वह तीन दिन का संघर्षविराम रखने पर सहमत हैं।

तालिबान की तरफ से कहा गया है कि अगर इस दौरान उन पर हमले होते हैं तो उसका वह अपना बचाव मजबूती के साथ करेंगे। तालिबान ने एक संदेश में कहा है, 'सभी मुजाहिद्दीन को ईद उल फितर के पहले तीन दिन तक अफगान बलों पर हमला नहीं करने का निर्देश दिया गया है।' इस संदेश में तालिबान ने आगे कहा है, 'लेकिन अगर मुजाहिद्दीनों पर हमले होते हैं तो हम मजबूती से खुद का बचाव करेंगे।

लेकिन विदेशी बलों के खिलाफ हमारा अभियान जारी रहेगा यह संघर्षविराम उन पर लागू नहीं होता है।' अफगानिस्तान में 2001 में शुरू हुई अमरीकी कार्रवाई के बाद यह पहला मौका है, जब तालिबान ईद के दौरान संघर्षविराम को राजी हुआ है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!