छत पर फेसबुक लाइव दौरान हाथ से फिसली बेटी, पिता ने भी दे दी जान

Edited By ,Updated: 26 Apr, 2017 01:50 PM

ather in thailand kills 11 month old daughter live on facebook

थाईलैंड में छत पर फेसबुक लाइव करते समय एक पिता के हाथ से उसकी 11 माह की बेटी फिसल जाने के बाद मौत हो गई...

बैंकाकःथाईलैंड में छत पर फेसबुक लाइव करते समय एक पिता के हाथ से उसकी 11 माह की बेटी फिसल जाने के बाद मौत हो गई। हादसे के बाद पिता ने भी सुसाइड कर लिया। बच्ची की मौत वाली फेसबुक लाइव वीडियो पिता की प्रोफाइल पर करीब 24 घंटे तक बनी रही। हालांकि घटना के एक दिन बाद मंगलवार को इन्हें फेसबुक से हटा दिया गया। सिंगापुर के फेसबुक प्रवक्ता ने  बताया, “यह काफी भयावह हादसा है और पीड़ित परिवार के प्रति हमारी संवेदानाए हैं। फेसबुक पर इस तरह के कंटेट की कोई जगह नहीं है इसलिए वीडियो को हटा दिया गया है।”

थाईलैंड पुलिस के मुताबिक, 20 साल के पिता वुट्टिसन वोंगटैले के साथ हुए हादसे की 4 मिनट की यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर फैल गई। इस लाइव वीडियो को बच्ची की मां भी देख रही थी। वीडियो को 20 घंटे बाद फेसबुक से हटाया गया। वीडियो में दिखा कि वोंगटैले एक बिल्डिंग की छत पर अपनी बच्ची के साथ खेल रहे थे, तभी बच्ची  हाथ से फिसलकर नीचे जा गिर गई। पिता ने इसके बाद खुद भी आत्महत्या कर ली। हालांकि पिता की आत्महत्या वीडियो में रिकॉर्ड नहीं हुई थी। पुलिस ने बताया कि पिता का शव एक होटल की निर्माणाधीन इमारत में लटका मिला। बेटी का शव भी यही से बरामद किया गया।

फेसबुक पर वीडियो में मर्डर, सुसाइड और यौन प्रताड़ना की कई घटनाएं प्रसारित हो चुकी हैं। मंगलवार को ही स्वीडन की एक अदालत ने तीन लोगों को महिला के साथ बलात्कार की घटना फेसबुक पर लाइव करने के चलते जेल की सजा सुनाई है। क्लीवलैंड, ओहियो में हुई एक गोलीबारी की वीडियो दो घंटे तक सोशल मीडिया पर रहने के बाद पिछले हफ्ते फेसबुक ने कहा था कि वह हिंसक फुटेज और आपत्तिजनक चीजों की मोनिटर करने की कोशिश कर रहा है।

 इससे पहले मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इस मामले में कहा जा रहा था कि  प्रेमिका के साथ झगड़े के बाद वुट्टन वाँगटाय ने 11 माह की बेटी बीटा सहित खुद को फंदा लगा कर जान दे दी व क्लिप फेसबुक पर डाल दी । एक खबर के अनुसार वुट्टन वाँगटाय ने 11 माह की बेटी को छत से फेंकने के बाद आत्महत्या कर ली। उधर, प्रेमिका जिराणुच तिराट ने  बताया कि सोशल नैटवर्क पर मौत की चार मिनट की क्लिप को देख उसके होश उड़ गए और उसने तुरंत पुलिस को बुलाया।  सच्चाई क्या हैं ये तो पुलिस जांच के बाद ही पता चलेगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!