सऊदी में नारेबाजी का मामलाः इमरान खान के खिलाफ ईशनिंदा का केस दर्ज, हो सकते हैं गिरफ्तार

Edited By Tanuja, Updated: 02 May, 2022 03:27 PM

blasphemy case filed against imran khan

पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद अहमद को मस्जिद-ए-नबवी घटना में शामिल होने के सबूत मिलने पर...


इस्लामाबाद: पाकिस्तान  पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पूर्व गृह मंत्री शेख रशीद अहमद को मस्जिद-ए-नबवी घटना में शामिल होने के सबूत मिलने पर गिरफ्तार किया जा सकता है। एआरवाई न्यूज के अनुसार  नवनिर्वाचित गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने रविवार को कहा  कि यदि सबूतों ने मस्जिद-ए-नबवी (SAW) में नारेबाजी में उनकी संलिप्तता की ओर इशारा किया, तो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष खान और पूर्व गृह मंत्री रशीद दोनों को गिरफ्तार किया सकता है।  

हाल ही में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके शिष्टमंडल ने सऊदी अरब में मस्जिद-ए-नवाबी का दौरा किया था। तब शहबाज शरीफ और उनके शिष्टमंडल के खिलाफ नारेबाजी हुई थी। अब इस मामले में इमरान खान के खिलाफ ईश निंदा का केस दर्ज किया गया है। सऊदी अरब की यात्रा के दौरान मस्जिद-ए-नबवी में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और उनके प्रतिनिधिमंडल के साथ हुई धक्कामुक्की और नारेबाजी के मामले में इमरान के साथ ही अन्य 150 लोगों को भी आरोपित बनाया गया है। इनमें इमरान सरकार में मंत्री रहे कुछ सदस्य भी शामिल हैं। पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्ला ने कहा है कि इमरान खान को इस काम के लिए माफ नहीं किया जाएगा, उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित है।

 बता दें कि पिछले गुरुवार को शहबाज और उनके साथ गए प्रतिनिधिमंडल के सदस्य जैसे ही मदीना में हजरत की मस्जिद पहुंचे, इमरान समर्थक माने जा रहे कुछ तीर्थयात्रियों ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी और उन्हें 'चोर', 'गद्दार' कहने लगे। मदीना पुलिस ने पांच पाकिस्तानी तीर्थयात्रियों को गिरफ्तार करने का भी दावा किया है। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस ने शनिवार की रात पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के अध्यक्ष इमरान, उनकी सरकार में मंत्री रहे फवाद चौधरी, शेख राशिद, प्रधानमंत्री के पूर्व सलाहकार शहबाज गुल, नेशनल असेंबली के पूर्व डिप्टी स्पीकर कासिम सूरी और लंदन में इमरान के करीबी सहयोगी अनिल मुसर्रत और साहिबजादा जहांगीर समेत 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया।

Related Story

Test Innings
England

284/10

378/3

India

416/10

245/10

England win by 7 wickets

RR 4.63
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!