हाउती विद्रोहियों ने बम लैस ड्रोन से किया सऊदी हवाई अड्डे पर हमला

Edited By Tanuja,Updated: 21 May, 2019 05:28 PM

bomb carrying drone from yemen rebels targets saudi airport

यमन के हाउती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के सीमावर्ती शहर नजरान स्थित हवाई अड्डे के एक हथियार डिपो पर ड्रोन हमले को अंजाम दिया है...

दुबईः यमन के हाउती विद्रोहियों ने सऊदी अरब के सीमावर्ती शहर नजरान स्थित हवाई अड्डे के एक हथियार डिपो पर ड्रोन हमले को अंजाम दिया है। विद्रोही समूह की टीवी अल मसीराह ने मंगलवार सुबह बताया कि कासिफ-के 2 ड्रोन से किये गये इस हमले के कारण हथियार डिपो में आग लग गई।

इस बीच सऊदी के सरकारी टेलीविजन अल अरबिया ने सऊदी नीत गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्की अल मलेकी के हवाले से बताया कि विस्फोटकों से लदे ड्रोन ने एक महत्वपूर्ण नागरिक सुविधा केन्द्र को निशाना बनाया। उन्होंने हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं दी। यह ड्रोन हमला सऊदी अरब के उस दावे के ठीक अगले दिन हुआ जब उसने दावा किया कि सऊदी के पश्चिमी शहरों जद्दा और तईफ पर किये गये बैलिस्टिक मिसाइलों को बीच में ही रोक दिया तथा उन्हें नष्ट कर दिया।

गौरतलब है कि यमन में युद्ध शुरू होने के बाद से ही हाउती विद्रोहियों ने सऊदी के सीमावर्ती शहरों को निशाना बनाकर हमले तेज कर दिये हैं। गत रविवार को ईरान समर्थित हाउती विद्रोहियों ने सऊदी और संयुक्त अरब अमीरात के अंदर 300 महत्वपूर्ण सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर हमले करने की प्रतिबद्धता जताई थी। हाउती विद्रोहियों का कहना है कि सऊदी नीत गठबंधन यदि यमन के अंदर सैन्य अभियानों को रोकता है तो वह भी अपने हमलों को रोक देगा। गत सप्ताह हाउती ड्रोन हमलों के कारण सऊदी के दो तेल पंप स्टेशन क्षतिग्रस्त हो गये थे तथा उनमें आग लग गयी थी।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!