कोरोना से दुनिया में अबतक 37,639 मौतें, इटली में वायरस कंट्रोल से बाहर, बढ़ाया गया लॉकडाउन

Edited By Tanuja,Updated: 31 Mar, 2020 09:51 AM

corona virus 37 639 deaths in the world italy increased lockdown

कोरोना वायरस का प्रकोप कम होता नजर नहीं आ रहा है। दुनिया भर अब तक वायरस से लगभग 37, 639 लोगों की जान जा चुकी है ...

इंटरनेशनल डेस्कः कोरोना वायरस का प्रकोप कम होता नजर नहीं आ रहा है। दुनिया भर अब तक वायरस से लगभग 37, 639 लोगों की जान जा चुकी है और 784,716 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इस बीच 165370 मरीज ठीक हो चुके हैं। इस समय सबसे ज्यादा अमेरिका, इटली और स्पेन के हालात बेहद खराब हैं। इटली में कोरोना वायरस अब कंट्रोल से बाहर होता जा रहा है। यहां वायरस मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा होने के बाद प्रधानमंत्री गूइसेप कोंते ने लॉकडाउन को 12 अप्रैल तक बढ़ा दिया है।

 

इटली में प्रतिबंधों को इस्टर तक बढ़ाया
इटली में अबतक कोरोना वायरस से 11591 लोगों की मौत हो चुकी है हालांकि यहां अब संक्रमण दर में धीरे-धीरे कमी आ रही है। सोमवार को प्रधानमंत्री ने कहा कि तीन सप्ताह तक चला शटडाउन आर्थिक रूप से बेहद कठिन रहा इसलिए प्रतिबंधों में धीरे-धीरे ही छूट दी जाएगी। प्रधानमंत्री कोंते ने कहा, "लॉकडाउन को ज्यादा दिनों तक चलने नहीं दिया जा सकता है, हम प्रतिबंधों में ढील देने के तरीकों को खोज कर रहे हैं, लेकिन इसे धीरे-धीरे ही हटाया जाएगा।" बाद में स्वास्थ्य मंत्री रॉबर्टो स्पर्नजा ने कहा कि सभी प्रतिबंधों को इस्टर यानी कि 12 अप्रैल तक बढ़ाया जाता है।

 

दुनिया में अबतक 3 साढ़े सात लाख लोग संक्रमित
इटली में लॉकडाउन की मियाद शुक्रवार को खत्म हो रही है। कोरोना वायरस से दुनिया में अबतक 37000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि साढ़े सात लाख लोग इस बीमारी से पीड़ित है। इटली में सोमवार को कोरोना वायरस से 812 लोगों की मौत हुई है जबकि संक्रमित लोगों की संख्या 100000 से पार कर गई है। इटली के प्रशासन को अब उम्मीद है कि कोरोना संक्रमण दर में अब कमी आएगी।नए आंकड़े बताते हैं कि अब संक्रमण दर में कमी आ रही है। इटली में अब रोजाना संक्रमण की दर गिरकर 4.1 प्रतिशत तक आ गई है।

 

भूटान में चौथा पॉजिटिव केस
उधर, भारत कई समेत कई देश इस वायरस को अपने यहां फैलने से रोकने की कोशिशों में जुटे हैं। भारत के पड़ोसी देश भूटान ने 31 मार्च से 21 दिन के लिए क्वारंटीन बढ़ाने का फैसला किया है। कोरोनो वायरस के खात्मे के लिए भूटान ने क्वारंटीन की समयसीमा को 21 दिन बढ़ा दिया है। भूटान के प्रधानमंत्री की ओर से ट्वीट किया गया है कि सरकार ने क्वारंटीन की समयसीमा को 21 दिन तक हढ़ाने का फैसला लिया है और यह ऐहतियातन उठाया गया कदम है। हालांकि पर्यटक देश के रूप में मशहूर भूटान में कोरोना का असर बहुत ज्यादा नहीं है, लेकिन वह इसकी रोकथाम में जुट गया है।पिछले शनिवार को देश में कोरोना का एक और पॉजिटिव केस आया था. इस तरह से वहां पर अब तक 4 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!