डॉ फाउची का दावा- अमेरिका में ‘महामारी का दौर खत्म’ लेकिन कोविड अब भी मौजूद

Edited By Tanuja, Updated: 28 Apr, 2022 10:46 AM

dr fauci on why the us is  out of the pandemic phase

डॉ एंथनी फाउची ने कहा है कि जहां तक संक्रमण के नए मामलों, अस्पताल में भर्ती होने और कोविड से होने वाली मौत का सवाल है, अमेरिका “महामारी...

वाशिंगटन: डॉ एंथनी फाउची ने कहा है कि जहां तक संक्रमण के नए मामलों, अस्पताल में भर्ती होने और कोविड से होने वाली मौत का सवाल है, अमेरिका “महामारी के दौर से निकल चुका है” लेकिन ऐसा लगता है कि कोविड-19 अब क्षेत्रीय महामारी बनती जा रही है जो कुछ क्षेत्रों में नियमित तौर पर उभर रही है। अमेरिका के शीर्ष संक्रामक रोग विशेषज्ञ फाउची ने एक कार्यक्रम में कहा कि कोरोना वायरस जनित महामारी दुनिया के अधिकांश हिस्से के लिए महामारी बनी हुई है और अमेरिका के लिए भी खतरा टला नहीं है।

 

उन्होंने कहा कि वह महामारी के सबसे खराब दौर की बात कर रहे हैं। फाउची ने कहा, “एक दिन में नौ लाख नए मामले सामने नहीं आ रहे और हजारों लोग अस्पताल में भर्ती नहीं हो रहे और न ही इतनी बड़ी संख्या में मौत हो रही है।” उन्होंने अपने पहले के बयान पर बुधवार को वाशिंगटन पोस्ट समाचार पत्र को स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि सर्दियों में ओमीक्रोन के कारण बड़ी तबाही हुई थी और वह वैश्विक महामारी के क्षेत्रीय महामारी में परिवर्तित होने के बारे में कह रहे थे।
 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!