पत्नी छोड़ कर भागी तो दुबई प्रिंस ने लिखी ये कविता, बयां किया गुस्सा और दर्द

Edited By Tanuja,Updated: 04 Jul, 2019 02:08 PM

dubai ruler s wife flees to europe he writes her a furious poem in return

दुनिया के सबसे अमीर और प्रभावशाली शासकों में से एक संयुक्त अरब इमीरात (यूएई) के उप राष्ट्रपति और दुबई के प्रिंस शेख़ मोहम्मद बिन राशिद अल-मख़तूम का एक नया रूप सामने आया है...

दुबईः दुनिया के सबसे अमीर और प्रभावशाली शासकों में से एक संयुक्त अरब इमीरात (UAE) के उप राष्ट्रपति और दुबई के प्रिंस शेख़ मोहम्मद बिन राशिद अल-मख़तूम का एक नया रूप सामने आया है।  शेख़ मोहम्मद बिन  ने पत्नी राजकुमारी हया अल-हुसैन के घर छोड़ कर भाग जाने के बाद अपना गुस्सा व द्रद एक कविता के जरिए जाहिर किया है। शेख़ मोहम्मद बिन की पत्नी  राजकुमारी हया अल-हुसैन अपनी हत्या के डर से अपने बच्चों बेटे जायेद (7) और बेटी अल जालिला (11) को लेकर यूरोप भाग गई हैं।

PunjabKesari

दुबई के सुल्तान ने जो नई कविता लिखी है, उसमें अपनी पत्नी के खिलाफ उनका गुस्सा साफ नजर आ रहा है। उन्होंने ये कविता अरबी भाषा में लिखी है। इस कविता के शीर्षक का अंग्रेजी अनुवाद है- “You Lived and You Died”। कविता में शेख ने पत्नी से मिले धोखे पर गुस्सा जाहिर किया है। उन्होंने लिखा "बेवफा, तुमने सबसे कीमती भरोसे को तोड़ दिया और तुम्हारा खेल अब सामने आ गया है। तुम्हारे झूठ बोलने के दिन खत्म हो गए और अब ये मायने नहीं रखता है कि हम क्या थे और तुम क्या हैं।" कविता के अंत में राशिद ने लिखा, अब मेरी जिंदगी में तुम्हारी कोई जगह नहीं रह गई है, तुम जिसके पास जाना चाहती हो, जाओ।मुझे अब फर्क नहीं पड़ता कि तुम जिंदा हो या मर गई।

PunjabKesari

दरअसल बिन राशिद एक कवि भी हैं और परिवार या राज्य के खास मौकों पर वह लिखते रहे हैं. भले ही उनकी काव्यात्मक क्षमता अच्छी ना हो लेकिन यूएई की दुनिया में उनकी कविताओं की आलोचना करने की हिम्मत कोई नहीं रखता है जब डेली बीस्ट ने एक सूत्र से पूछा कि क्या कविता का अनुवाद खराब है तो उसने जवाब दिया कि सुल्तान की अरबी भाषा की मूल कविता और भी खराब है। सूत्रों का कहना है कि राशिद को उनके बड़े बेटे ने ही कविता लिखने के लिए प्रेरित किया है।वह उनकी पहली पत्नी के बेटे हैं और वे हया को बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं।हया से शादी करने के बाद राशिद ने अपनी दूसरी बीवियों को लगभग छोड़ ही दिया है।रिपोर्ट्स के मुताबिक, राशिद की सात बीवियां और 23 बच्चे हैं।

PunjabKesari

यूरोपीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक़, दुबई के शासक की पत्नी राजकुमारी हया अल-हुसैन जो जॉर्डन के दिवंगत राजा की बेटी और वर्तमान किंग अब्दुल्लाह दितीय की सौतेली बहन भी हैं, एक जर्मन कूटनीतिज्ञ की मदद से दुबई से भाग कर पहले वह जर्मनी पहुंची हैं जहां उन्होंने अपने पति से तलाक़ के लिए अपील के साथ जर्मनी में राजनीतिक शरण की अनुमति मांगी है। हालांकि अभी दुबई या जर्मनी के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि दुबई के शासक की पत्नी अपने बच्चों सहित जर्मनी स्थानांतरित हुई हैं, लेकिन ख़बरें हैं कि वह पिछले एक महीने से जर्मनी में हैं। इससे पहले यह भी रिपोर्ट थी कि प्रारंभिक तौर पर राजकुमारी हया ब्रिटेन स्थानांतरित होना चाहती थीं, लेकिन उन्हें ब्रिटिश सरकार पर संदेह था इसलिए वह जर्मनी स्थानांतरित हुई हैं।

PunjabKesari

डेली बीस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, हया ने जर्मनी में एसाइलम में शरण मांगी है और सूत्रों के मुताबिक उनके आवेदन को स्वीकार भी कर लिया गया है। गौरतलब है कि पिछले साल दुबई शेख राशिद की बेटी राजकुमारी शेख लतीफा ने भी दुबई से भागने की असफल कोशिश की थी। लतीफा को समुद्री मार्ग पर भारत ने पकड़ लिया था और उन्हें यूएई को सौंप दिया था। उससे पहले, एक यूट्यूब वीडियो में उसने अपने पिता की आलोचना की थी और बताया था कि उन पर कितनी पाबंदियां लगी हुई हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!