पिता के आलिंगन से बची बेटी की जान

Edited By ,Updated: 11 Oct, 2016 05:09 PM

father s last embrace saves girl in china building collapse

चीन में ध्वस्त हुए बहुमंजिली इमारत के मलबे के नीचे से एक छोटी बच्ची के जीवित निकलने की घटना ने सबको चौंका दिया...

बीजिंग: चीन में ध्वस्त हुए बहुमंजिली इमारत के मलबे के नीचे से एक छोटी बच्ची के जीवित निकलने की घटना ने सबको चौंका दिया। उसके जीवित बचने के कारण का जब खुलासा हुआ तो सभी की आखें नम हो गईं। दरअसल 12 घंटे तक मलबे के भीतर मौत हो जाने के बाद भी पिता के मजबूत बाजुओं ने बेटी को सुरक्षित बचाए रखा।

झेजिंआंग के पूर्वी प्रांत में वेनझोउ में इमारत के गिर जाने से 22 लोगों की मौत हो गयी और 5 जीवित बचे जिसमें से एक 3 साल की बच्ची के जीवित बचने की कहानी मार्मिक है। चाइना यूथ डेली को एक राहतकर्मी ने बताया कि मलबे के नीचे मार्मिक दृश्य था मृत पिता के आलिंगन में बेटी जीवित और पूरी तरह सुरक्षित थी। मृत पिता की आलिंगन में अर्द्धनग्नावस्था में पड़ी जीवित बच्ची को निकालकर राहतकर्मी उसे सुरक्षित बाहर लाए। पिता की बाजुओं ने उसे इस तरह ढांप रखा था कि उसे मामूली सी खरोंचें आईं।

ध्‍वस्‍त हुए बिल्‍डिंग के मलबे में दबी 3 वर्षीय बच्‍ची 12 घंटे बाद जीवित बची। उसके जीवित रहने का कारण पिता का अंतिम आलिंगन था जिसने उसे सुरक्षित रखा। जूते की फैक्ट्री में काम करने वाला 26 वर्षीय युवक की सीमेंट पिलर के नीचे दबकर मौत हो गई। मलबे के नीचे जिस अवस्था में युवक को देखा गया उससे यही लगता हैै कि बेटी को बचाने के लिए वह उससे लिपटा गया होगा और उसकी मौत हो गई। मरने के बावजूद उसकी बाजुओं की पकड़ ढीली नहीं हुई और बच्ची सुरक्षित बच गई। इस दुर्घटना में लिविंग रूम में बैठा पूरा परिवार बिल्डिंग में जीवित दब गया था हालांकि वू की मां का पता नहीं लगा है।


Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!