जर्मनी सरकार ने आलसी लोगों को कोरोना दौर का बताया ‘नायक'

Edited By Tanuja,Updated: 15 Nov, 2020 02:38 PM

german government ad hails couch potatoes as virus heroes

जर्मनी की सरकार ने एक विज्ञापन जारी किया है, जिसमें कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आलसी लोगों को नायक की तरह पेश किया ...

 इंटरनेशनल डेस्कः  जर्मनी की सरकार ने एक विज्ञापन जारी किया है, जिसमें कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में आलसी लोगों को नायक की तरह पेश किया गया है। सरकार ने 90 सेकेंड का वह वीडियो शनिवार को ऑनलाइन जारी किया। इसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति बता रहा है कि उसने 2020 की सर्दियों में अपने देश की किस तरह सेवा की, जब कोरोना वायरस महामारी का हमला हुआ था।

 

विज्ञापन में वह व्यक्ति बताता है कि उस समय वह छात्र था। विज्ञापन में वह व्यक्ति कहता है, ‘‘अचानक से इस देश की किस्मत हमारे हाथों में आ गई। तब हमने साहस जुटाया और वही किया, जिसकी हमसे उम्मीद थी और जो सही था। यानी हमने कुछ नहीं किया।'' व्यक्ति आगे कहता है, ‘‘दिन रात, हम घर पर पैर पसारे पड़े रहे और कोरोना वायरस से लड़ते रहे।

 

हमारा मोर्चा हमारा काउच (सोफा) था और हमारा धैर्य हमारा हथियार था। '' इस विज्ञापन के अंत में सरकार की ओर से संदेश दिया गया है, ‘‘घर पर रहकर आप भी नायक बन सकते हैं।'' कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए जर्मनी की सरकार ने नवंबर माह से नई पाबंदियां लगाई हैं। यहां रेस्टोरेंट, बार और जिम बंद कर दिए गए हैं और लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी लगा दी है।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!