17 दिनों तक अपने मृत बच्‍चे को सिर पर रखकर घूमने वाली व्‍हेल फिर चर्चा में

Edited By Tanuja,Updated: 08 Sep, 2020 05:17 PM

good news for the tahlequah whale which wandered 17 days with his dead calf

साल 2018 में अपने बच्‍चे की मौत से दुखी होकर उसे 17 दिन तक अपने सिर पर रखकर घूमने वाली व्‍हेल एक बार फिर सोशल मीडिया पर चर्चा ...

इंटरनेशनल डेस्कः साल 2018 में अपने बच्‍चे की मौत से दुखी होकर उसे 17 दिन तक अपने सिर पर रखकर घूमने वाली व्‍हेल एक बार फिर सोशल मीडिया पर चर्चा में है। लेकिन पिछली बार की तरह इस व्‍हेल 'तहलेक्वा' को लेकर कोई बुरी नहीं बल्कि खुशखबरी आई है। यह व्‍हेल एक बार फिर मां बन गई है। हाल ही में उसने बच्‍चे को जन्‍म दिया है। व्हेल को लेकर रिसर्च करने वाले नॉट फॉर प्रॉफिट सेंटर द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार, वैज्ञानिकों के बीच 'जे 35' के नाम से जानी जाने वाली तहलेक्वा ने शुक्रवार को बच्‍चे को जन्‍म दिया है।

 

We are pleased to report a NEW calf in J pod! J35's new calf appeared healthy and precocious, swimming vigorously alongside its mother in its second day of free-swimming life.https://t.co/6bSnvzRAju pic.twitter.com/ctxRQqPnn8

— Whale Research (@CWROrcas) September 6, 2020

उसे हाल ही में सिएटल के उत्तर-पश्चिम में हरो स्ट्रेट में देखा गया था। सेंटर ने कहा, 'उसका नवजात बच्‍चा स्‍वस्‍थ दिखाई दिया, हालांकि वह समय से पहले पैदा हो गया है। वह अपनी जिंदगी के दूसरे दिन में मां के साथ-साथ स्वतंत्र रूप से तैरते हुए दिखा। सेंटर ने नए बच्‍चे का लिंग नहीं बताया है। कहा गया है कि जब व्‍हेल को स्पॉट किया गया तब वह अन्य व्हेलों से अलग थी।

 

सेंटर ने कहा, 'हमने कुछ मिनटों के बाद ही उससे दूरी बना ली और उसके लिए प्रार्थना की। हमें उम्मीद है कि यह बच्‍चा अच्‍छा रहेगा। ' बता दें कि तहलेक्वा 2018 की गर्मियों में उस समय चर्चा में आई थी, जब वह अपने मृत बच्‍चे को 17 दिन तक अपने सिर पर लेकर घूमती रही थी। वह ब्रिटिश कोलंबिया से सलीश सागर के करीब 1,000 मील तक ऐसे ही तैरती रही थी।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!