भारतीय लड़कियों की शादी पर असर कर रहा ट्रंप इफैक्ट

Edited By ,Updated: 08 Mar, 2017 02:33 PM

grooms not wanted demand for usbased men falls in great indian wedding market

अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के सत्ता संभालने के बाद भारतीयों में अप्रवासी दूल्हों को लेकर क्रेज कम होता जा रहा है। दरअसल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सख्त आव्रजन...

वाशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप के सत्ता संभालने के बाद भारतीयों में अप्रवासी दूल्हों को लेकर क्रेज कम होता जा रहा है।

दरअसल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सख्त आव्रजन नीतियों और अमरीका में नफरत अपराधों के कारण इंडिया में रह रहे लोगों में अपनी बेटियों की शादी को लेकर मन में एक डर सा बैठ गया है। अब इंडियन पेरेंट्स अपने बेटियों की शादी अमरीका में बसे अप्रवासी भारतीयों से करने से घबरा रहे हैं।


विवाह संबंधी वेबसाइट Shaadi.com की प्रबंधक रिचा गर्ग का कहना है कि हमने एनआरआई लड़कों के रिश्तों को लेकर होने वाली पूछताछ में 25% गिरावट देखी है, खासकर पिछले दो महीनों में ये गिरावट ज्यादा देखी गई। नवंबर के बाद से यह संख्या लगातार गिरावट पर रही है। गौरतलब है कि अमरीकी राष्ट्रपति ट्रंप की ओर से वीजा के मामले में संरक्षणवादी नीति अपनाए जाने के चलते अप्रवासी भारतीयों की नौकरियों पर खतरे के आसार बढ़ गए हैं जिसके चलते लोगों का विदेशी दुल्हों के प्रति क्रेज कम हो गया हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!