आतंकी मसूद अजहर हुआ गंभीर बीमारी का शिकार, बिस्तर से उठना हुआ मुश्किल

Edited By Isha,Updated: 09 Oct, 2018 10:34 PM

पाक में बैठकर भारत में कई आतंकी हमले करवाने वाले जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को लेकर एख बड़ी खबर सामने आ रही है।  दरअसल जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है उसे गंभीर बीमारी ने अपनी चपेट में ले लिया है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक 50

इंटरनैशनल डेस्कः पाकिस्तान में बैठकर भारत में कई आतंकी हमले करवाने वाले जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है उसे गंभीर बीमारी ने अपनी चपेट में ले लिया है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक 50 साल के अजहर का इलाज पाकिस्तान के रावलपिंडी में स्थिति मिलिट्री हॉस्पिटल में हो रहा है। उसे कम से कम डेढ़ साल तक बिस्तर पर रहना पड़ सकता है।
PunjabKesari
भाई संभाल रहे है संगठन की जिम्मेदारी
भारतीय खुफिया विभाग के अधिकारी ने बताया है कि मसूद अजहर की तबीयत बेहद खराब है। खराब स्वास्थ्य के चलते उसका बिस्तर से उठना मुश्किल हो गया है। मसूद के भाई रऊफ असगर और अतहर इब्राहिम अब संगठन की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं और भारत व अफगानिस्तान में आतंकी गतिविधियां संचालित कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि अजहर के बीमार होने से भारत का काम आसान हो गया है क्योंकि मुंबई हमले करवाने में अजहर का बहुत बड़ा हाथ है और भारत इसे जल्द से जल्द खत्म करना चाहता है। 
PunjabKesari
रीढ़ की हड्डी और किडनी में दिक्कत
पहचान न बताने की शर्त पर खुफिया विभाग के अधिकारी ने बताया कि 50 वर्षीय अजहर को रीढ़ की हड्डी और किडनी में दिक्कत है। अजहर रावलपिंडी के कम्बाइंड मिलिट्री अस्पताल में इसका इलाज करवा रहे थे, लेकिन पिछले क़रीब डेढ़ साल से वो बिस्तर पर ही है।
PunjabKesari
वैश्विक आतंकी की सूची में शामिल है  अजहर
आपको बता दें कि यूनाइटेड नेशन ने भी अजहर को वैश्विक आतंकी की सूची में रखा है और चीन ने भी उसे ब्लॉक कर रखा है। एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय राजनयिक ने इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन कहा है कि अजहर बीते वक्त में सार्वजनिक समारोह, अपने होमटाउन या कहीं और नहीं दिखा है। भारत में कई आतंकी हमलों के पीछे मसूद का हाथ रहा है। इनमें 2001 संसद हमला, 2005 अयोध्या हमला और 2016 का पठानकोट आतंकी हमला शामिल है। अजहर मसूद को संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के भारत के प्रयासों की राह में चीन हमेशा रोड़ा अटकाता रहा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!