ICBM टेस्ट पर बोला किम जोंग - ये 'अमरीकन बास्टर्ड्स' के लिए तोहफा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Jul, 2017 11:47 AM

kim jong un says icbm is gift to american bastards on independence day

उत्तर कोरिया बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण से बाज नहीं आ रहा है। अमरीका की चेतावनी और चीन की ओर से शांति की वार्ता की पेशकश के बावजूद वह लगातार मिसाइल...

सोल: उत्तर कोरिया बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण से बाज नहीं आ रहा है। अमरीका की चेतावनी और चीन की ओर से शांति की वार्ता की पेशकश के बावजूद वह लगातार मिसाइल परीक्षण कर रहा है।

 

मिसाइल परीक्षण 'अमरीकन बास्टर्डस' के लिए तोहफा
उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने कहा कि अंतरमहाद्वीपीय मारक क्षमता वाली बैलिस्टिक मिसाइल का परीक्षण 'अमरीकन बास्टर्डस' को उनके स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिया गया एक 'तोहफा' है। प्योंगयांग की आधिकारिक समाचार एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी की खबर के अनुसार, नेता किम जोंग-उन ने प्रक्षेपण का निरीक्षण करने के बाद कहा कि अमरीकन बास्टर्डस 4 जुलाई को उनके स्वतंत्रता दिवस पर भेजे गए इस तोहफे से ज्यादा खुश नहीं होंगे। जोर जोर से हंसते हुए उन्होंने कहा, हमें उनकी उदासी दूर करने के लिए बीच-बीच में तोहफे भेजते रहना चाहिए।


चीन ने दी चेतावनी 
उत्तर कोरिया ने ये भी कहा है कि आईसीबीएम बड़े, भारी परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम है। चीन ने इस संदर्भ में उत्तर कोरिया को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के प्रस्तावों का उल्लंघन बंद करने की चेतावनी दी। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा,“चीन उत्तर कोरिया के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के प्रक्षेपण संबंधी गतिविधियों के संचालन के उल्लंघन का विरोध करता है।” 

बता दें कि उत्तर कोरिया ने 4 जुलाई को प्रथम अंतरद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल (आईसीबीएम) के सफल परीक्षण की पुष्टि की। देश के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के निर्देश पर इस मिसाइल का परीक्षण किया गया था।

अमरीका ने की पुष्टि
उत्तर कोरिया के परीक्षण के बाद अमरीका ने कहा कि उत्तर कोरिया ने जापान सागर में जो मिसाइल टेस्ट किया है वो एक इंटरकॉन्टिनेन्टल बैलिस्टिक मिसाइल थी। अमरीकी विदेश मंत्री रेक्स टिलर्सन ने इसे अमरीका और दुनिया के लिए एक नया खतरा बताया। अमरीका ने चेताते हुए कहा कि अमरीका कभी भी एक परमाणु-लैस उत्तर कोरिया को स्वीकार नहीं करेगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!