Corona fear: पाक से उमराह जाने वाले 300 यात्री विमान से उतारे, US ने खास बैठक की स्थगित

Edited By Tanuja,Updated: 29 Feb, 2020 12:26 PM

lahore zayrine going to umrah was taken off the ship

सऊदी अरब ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए उमरा आने वाले जायरीनों पर पाबंदी लगा दी है। इसी के मद्देनजर पाकिस्तान के लाहौर से सऊदी अरब ...

 

दुबईः सऊदी अरब ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए उमरा आने वाले जायरीनों पर पाबंदी लगा दी है। इसी के मद्देनजर पाकिस्तान के लाहौर से सऊदी अरब जाने वाले जहाज से उमरा के लिए जा रहे जायरीन को उतार दिया गया। एयरपोर्ट के एक अधिकारी के मुताबिक लाहौर से पीआईए के मदीना जाने वाले जहाज से 300 यात्रियों को उतार लिया गया। इस पर यात्रियों की एयरपोर्ट अधिकारियों से हल्‍की बहस भी हुई और उन्‍होंने प्रदर्शन भी किया। अधिकारियों ने बताया कि जेद्दा   जाने वाले जहाज एसवी 735 से 300 यात्रियों को उतार दिया गया। इसके अलावा पीआईए की रात 10:30 बजे जाने वाली उड़ान को भी रद्द कर दिया गया।

 

वहीं पीके 759 के 340 से ज्‍यादा यात्रियों को भी घरों से न आने के लिए कॉल कर दी गई हैं। वहीं राष्‍ट्रीय एयरलाइन की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि उमरा जायरीन और पर्यटन वीजा पर सऊदी अरब जाने वाले लोगों के लिए उड़ान सेवाएं फिलहाल के लिए बंद कर दी गई हैं। यह फैसला सऊदी विदेश मंत्रालय की ओर से जारी घोषणा के बाद किया गया है. इस घोषणा के मुताबिक पाकिस्‍तानी उमरा जायरीन और पर्यटक सऊदी अरब का सफर नहीं कर सकेंगे। हालांकि इस बीच पीआईए ने कहा है कि सऊदी अरब में मौजूद पाकिस्‍तानी उमरा जायरीन की वापसी के लिए फ्लाइट ऑपरेशन जारी रहेगा।

 

उधर, अमेरिका ने मार्च के मध्य में लॉस वेगास में होने वाली दक्षिणपूर्वी एशियाई देशों के नेताओं की बैठक कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के मद्देनजर स्थगित कर दी है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 10 सदस्यीय आसियान के नेताओं को इस साल अमेरिका में बैठक के लिए आमंत्रित किया था। वह थाईलैंड में पिछले साल हुई आसियान की वार्षिक बैठक में शामिल नहीं हो पाए थे। ट्रंप प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अमेरिका ने लॉस वेगास की बैठक को स्थगित करने का ‘‘मुश्किल फैसला'' करने से पहले अपने आसियान साझेदारों के साथ विचार-विमर्श किया।

 

अधिकारी ने अपनी पहचान गोपनीय रखने की शर्त पर यह जानकारी दी क्योंकि व्हाइट हाउस ने बैठक स्थगित किए जाने के संबंध में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। बीमारी नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने बताया कि डायमंड प्रिंसेज क्रूज जहाज के पृथक रखे गए यात्रियों के समूह के दो और अमेरिकी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए है। इस बीच ओरेगन में इसके संक्रमण का पहला और कैलिफोर्निया के सांता क्लारा काउंटी में दूसरा मामला दर्ज किया गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!