छोटे से टब में जीती थी 19 साल की लड़की, वीडियो देख कांप उठेगी रूह

Edited By Tanuja,Updated: 23 Jan, 2019 03:39 PM

limbless teen rahma haruna who lived in plastic bucket

बच्चों के छोटे से टब में जीती थी 19 साल की लड़की, वीडियो देख कांप उठेगी रूह नाइजीरिया के कानो की रहने वाली एक लड़की छोटे से टब में रहती । इस लड़की की हालत देख हर किसी की भी रूह कांप उठती...

अबुजाः  नाइजीरिया के कानो की रहने वाली एक लड़की छोटे से टब में रहती थी । इस लड़की की हालत देख हर किसी की भी रूह कांप उठती ।19 साल की लड़की रहमा हरुना इसी छोटे से टब में खाती है, खेलती और उसी में घूमने जाती है और इसी में उसने आखरी सांस भी ली उसे इस टब में ही अपने रोजमर्रा के सारे काम करने पड़ते थे। 
PunjabKesari
उसके परिवार के अनुसार रहमा का जन्म एक नार्मल बच्ची की तरह ही हुआ था लेकिन जन्म के 6 महीने बाद अचानक ही उसके शरीर का विकास होना बंद हो गया।
PunjabKesari
19 साल की होने के बावजूद उसका शरीर 6 महीने के बच्चे की तरह रहा।  शरीर का विकास न होने की वजह से उसके हाथ व पैर  नहीं थे। उसके पिता ने बताया की उन्होंने रहमा के इलाज के लिए हर जरूरी कोशिश की  मगर कुछ भी संभव नहीं हो पाया। ऐेसी स्थिति में उसका परिवार हमेशा उसके साथ रहता था।
PunjabKesari
परिवार के लोग ही उसके सारे काम करते। रहमा की मां फादी ने बताया कि ऐसे बदतर हालत के बावजूद वह एक साहसी लड़की की तरह रहती थी। वह इस छोटे से टब में भी बहुत खुश रहती थी।

उसके ईलाज में उनकी जमीन और जीवन की सारी जमा पूंजी तक खत्म हो गई । रहमा का सपना बिजनैस करने का था। वह एक ऐसा डिपार्टमैंटल स्टोर खोलना चाहती थी जिसमें जरूरत का सामान मिल सके।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!