1 साल में आलू खाकर इस शख्स ने घटाया 10 किलो वजन!(Pics)

Edited By ,Updated: 15 Feb, 2016 07:12 PM

man eat potatoes for a year after his weight rocketed to 151 kg

मोटापे से आजकल हर दूसरा शख्स परेशान है। यही वजह है कि इसे कम करने के लिए वह हर संभव कोशिश करने को तैयार है। इसी तरह की कोशिश इस शख्स ने भी की और नतीजा भी सफल रहा।

कैनबेरा: मोटापे से आजकल हर दूसरा शख्स परेशान है। यही वजह है कि इसे कम करने के लिए वह हर संभव कोशिश करने को तैयार है। इसी तरह की कोशिश इस शख्स ने भी की और नतीजा भी सफल रहा। लेकिन जिस तरह से उसने अपना वजन कम किया, वह वाकई अपने आप में अनोखी बात है। 

दरअसल, 36 साल का एंड्रू टेलर अपने मोटापे से काफी परेशान था। एक साल पहले उनका वजन करीब 150 किलो पहुंच गया था। बस फिर क्या था उसने वजन कम करने की बात ठान ली। इसके लिए उसने पोटेटो डाइट शुरू की और लगभग 10 किलो वजन घटा लिया। उन्होंने कभी भी आलू को तेल में नहीं पकाया और केवल उबाल कर ही खाया। बोरियत से बचने के लिए एंड्रू ने आलू को कई तरीकों से बनाना शुरू किया। 

हालांकि, डाइटीशियन चार्लन ग्रोस का कहना है कि यह बहुत ही खराब डाइट है और वे किसी को भी इसकी सलाह नहीं देंगे। ग्रोस ने कहा कि आलू में बहुत ही कम पोषक तत्व होते हैं और वो किसी को भी वजन घटाने में मदद नहीं कर सकते। एंड्रू का भी कहना है कि अगर डॉक्टर्स कहते हैं तो वो किसी को इस डाइट की सलाह नहीं देंगे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!