चीन ने हनीट्रैप में फंसाए अमेरिका के बड़े राजनेता, प्राइवेट पलों में उगलवाए खुफिया राज !

Edited By Tanuja,Updated: 07 Jan, 2021 10:23 AM

many american politicians trapped in chinese honey trap

अमेरिकी प्रतिबंधों से बौखलाया ड्रैगन अमेरिका को मात देने के लिए हर तरह के हथकंडे आजमाता आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन ...

इंटरनेशनल डेस्कः अमेरिकी प्रतिबंधों से बौखलाया ड्रैगन अमेरिका को मात देने के लिए हर तरह के हथकंडे आजमाता आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन द्वारा अमेरिकी राजेनताओं को फंसाने के लिए अब जो हथकंडा आपनाया है उससे दुनिया एक बार फिर चौकन्नी हो गई है। चारों ओर से अमेरिका को चुनौती दे रहा चीन अब हनीट्रैप के जरिए खुफिया जानकारी को जुटाने में लगा है। अमेरिका ही नहीं  चीन के ये हनीट्रैप जासूस फ्रांस, ब्रिटेन और नीदरलैंड में भी फैले हुए हैं। फ्रांस ने 2011 में ही चेतावनी जारी कर कहा था कि चीन उसके देश में हनीट्रैप के लिए बड़ी मात्रा में जासूसों को तैनात कर रहा है। इसके बाद दोनों देशों के संबंधों में खटास भी देखने को मिली थी। जबकि ब्रिटेन और नीदरलैंड ने 2016 में ऐसा ही आरोप चीन पर लगाया था।

PunjabKesari

बाइडेन की डेमोक्रेटिक पार्टी के एक वरिष्ठ नेता भी फंसे
कुछ दिन पहले ही अमेरिका को चीन की एक महिला जासूस के बारे में पता चला जो 4 साल उनके देश में बिताने के बाद 2015 में वापस पेइचिंग चली गई ।  कई सालों से विदेशी छात्र के रूप में अमेरिका में रह रही इस महिला का अमेरिका के कई बड़े राजनेताओं के साथ शारीरिक संबंध होने की भी रिपोर्ट सामने आई है। बताया जा रहा है कि इस जासूस की जाल में एक अमेरिकी मेयर के अलावा जो बाइडेन की डेमोक्रेटिक पार्टी के एक वरिष्ठ नेता भी फंसे हुए थे। द सन की रिपोर्ट के अनुसार चीन की इस महिला जासूस का नाम क्रिस्टीन फांग है जिसे फांग फांग के नाम से भी जाना जाता है। इस जासूस ने चार साल अमेरिका में स्टूडेंट बनकर कई अमेरिकी राजनेताओं को अपनी जाल में फंसाया था। 

PunjabKesari

चीनी महिला जासूस ने अमेरिकी सांसद के चुनाव में की फंडिंग
इसमें डेमोक्रेटिक सांसद और अमेरिकी सीनेट के इंटेलिजेंस कमेटी के मेंबर एरिक स्वैलवेल भी शामिल हैं। आरोप यह भी हैं कि स्वैलवेल और क्रिस्टीन के बीच शारीरिक संबंध थे। हालांकि, अमेरिकी सांसद ने सार्वजनिक रूप से आपसी रिश्तों को कभी स्वीकार नहीं किया है। रिपोर्ट के अनुसार 2014 में चीनी जासूस क्रिस्टीन फांग ने एरिक स्वैलवेल के चुनाव लड़ने के लिए फंडिंग की थी। दरअसर एरिक उसके फंड रेजिंग कैंपेन, व्यापक स्तर की पहुंच, सुंदरता को देखकर फिदा हो गए थे  जिसके बाद  दोनों के बीच काफी नजदीकी बन गई लेकिन जब अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई ने एरिक को उसके चीनी जासूस होने की जानकारी दी तो  उन्होंने क्रिस्टीन से दूरी बना ली थी।

PunjabKesari

सोशल मीडिया के जरिए  फंसाती हैं चीनी सुंदरियां
2015 में FBI को क्रिस्टीन फांग के बारे में जानकारी मिल गई थी जिसके बाद से FBI ने उसे रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल भी बिछाया लेकिन  क्रिस्टीन ने अमेरिकी खुफिया एजेंसी की चाल को  भांप लिया और देश छोड़कर फरार हो गई। उसे अमेरिका से फरार करवाने में कई अमेरिकी राजनेताओं ने उसका साथ दिया था। अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA के पूर्व अधिकारी डेनियल हॉफमैन ने फॉक्स न्यूज को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा कि चीन के सैकड़ों नहीं हजारों की संख्या में हनीट्रैप जासूस हमारे देश में सक्रिय हैं। ये जासूस गुप्त सूचनाओं को चीन तक पहुंचाने का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि चीन हर साल सैकड़ों की संख्या में अपने जासूसों को अच्छी अग्रेंजी सिखाकर उन्हें छात्र के रूप में अमेरिकी विश्वविद्यालयों में दाखिला दिलवाता है।

PunjabKesari

यहां से ये जासूस अमेरिकी राजनेताओं और अधिकारियों को अपने जाल में फंसाकर खुफिया सूचनाएं निकलवाते हैं। ये जासूस हनीट्रैप में फंसाने के लिए सोशल मीडिया का खूब उपयोग करते हैं। इसी के जरिए ये अमेरिकी राजनेताओं और अधिकारियों के साथ संपर्क स्थापित करते हैं। उन्होंने कहा कि फांग फांग या क्रिस्टीन फांग को भी चीन के राज्य सुरक्षा मंत्रालय ने ही अमेरिका में जासूसी करने के लिए भेजा था। उन्होंने कहा कि मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अब भी बड़ी संख्या में चीनी जासूस अमेरिका में सक्रिय हैं, जो यहां बड़े अधिकारियों और राजनेताओं को अपने हनीट्रैप में फंसाने की कोशिश कर रही हैं।

 

PunjabKesari

 जासूसों की भर्ती के लिए बेहद घटिया तरीके अपनाता है चीन
चीन अपने देश में जासूसों की भर्ती के लिए बेहद घटिया तरीके अपनाता है। इसमें चीनी परिवारों पर दबाव डालना, ब्‍लैकमेल करना शामिल है। इन जासूसों के जरिए चीन अंजान पश्चिमी राजनेताओं, बिजनेसमैन और अधिकारियों को हनीट्रैप के जरिए फंसाने की कोशिश करता है। इसके लिए चीन खूबसूरत महिलाओं को भर्ती करता है और फिर उन्‍हें ट्रेनिंग देकर टारगेट के पास भेजा जाता है। ये महिलाएं टारगेट की आपत्तिजनक तस्‍वीरें और वीडियो बना लेती हैं। इसके बाद उन लोगों मनचाहा काम करने के लिए ब्‍लैकमेल किया जाता है। चीन में काम करने वाले एक ब्रिटिश बिजनसमैन ने बताया कि चीन यह विदेशों में ही नहीं अपने देश में हनीट्रैप के लिए जाल बिछाता है। इसे चीन की खुफिया एजेंसी चलाती है। चीन ने पूरी दुनिया में जासूसी के लिए अलग-अलग जगहों पर पूरा एक नेटवर्क बना रखा है।

 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!