पाकिस्तानी मंत्री की धमकी- PAKसेना के खिलाफ बोलने वालों पर 72 घंटों में होगी कार्रवाई

Edited By Tanuja,Updated: 04 Jan, 2021 11:36 AM

pak interior minister threatens action against anyone who  maligns army

पाकिस्तान में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM)  के इमरान सरकार सत्ता से हटाने के प्रास तेज हो गए हैं।  विपक्ष  के  शकक्ति प्रदर्शनों से  इमरान सरकार व उसके मंत्री बौखला गए हैं...

पेशावरः पाकिस्तान में 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM)  के इमरान सरकार सत्ता से हटाने के प्रास तेज हो गए हैं।  विपक्ष  के  शकक्ति प्रदर्शनों से  इमरान सरकार व उसके मंत्री बौखला गए हैं। इस बीच अपने विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद अहमद ने  धमकी दी है कि देश की सेना को बदनाम करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अपने ताजा विवादित बयान में कहा है कि पाकिस्तानी सेना और अन्य सरकारी संस्थानों के खिलाफ बोलने वालों के खिलाफ 72 घंटे के भीतर कार्रवाई शुरू की जाएगी। 

 

PDM  भ्रष्टाचार के आरोपों पर 31 जनवरी तक प्रधानमंत्री इमरान खान से इस्तीफा मांग रहा है। PDM अपनी रैलियों के दौरान देश की राजनीति में दखल देने के लिए सेना को आड़े हाथों लिया है। रावलपिंडी में मीडिया से बात करते हुए रशीद ने PDM प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान की आलोचना की।  PDM  ने पहले 31 दिसंबर को संसद से सामूहिक रूप से इस्तीफा देने की घोषणा की थी और साथ ही सीनेट चुनाव लड़ने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है, जबकि वे उपचुनावों में भाग लेंगे। रशीद ने कहा कि पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) ने पहले चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेने का फैसला किया था। पीपीपी जीत गया है और PDM हार गया है।

 

रशीद ने आगे कहा कि PPP ने PDM को घुटनों के बल पर लाने के लिए मजबूर कर दिया है। इस बीच, PDM प्रमुख फजलुर रहमान ने कहा कि गठबंधन  के भीतर गतिरोध की बात गलत है। यह उसके खिलाफ मीडिया द्वारा चलाया गया एक अभियान है। उन्होंने यह भी कहा है कि इमरान खान और उनकी नाजायज सरकार से देश को छुटकारा दिलाने के लिए PDM दृढ़ है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि विपक्ष का आंदोलन अब केवल प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार पर ही नहीं बल्कि 'उनके समर्थकों' के खिलाफ भी होगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!