पाकिस्तान में शिक्षकों ने किया इमरान खान के घर के बाहर प्रदर्शन,  दिया धरना

Edited By Tanuja, Updated: 21 Jun, 2022 03:07 PM

pakistan kp teachers protest outside imran khan s house

पाकिस्तान के हालत लंबे वक्त से खराब चल रहे हैं। राजनीतिक उथल-पुथल के बीच देश आर्थिक तंगी का भी सामना कर रहा है। इस बीच पाकिस्तान के...

पेशावरः पाकिस्तान के हालत लंबे वक्त से खराब चल रहे हैं। राजनीतिक उथल-पुथल के बीच देश आर्थिक तंगी का भी सामना कर रहा है। इस बीच पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (केपी) के सरकारी शिक्षकों ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के अध्यक्ष इमरान खान के इस्लामाबाद के बानी गाला इलाके में स्थित घर के बाहर रोष प्रदर्शन किया व धरना दिया। ये शिक्षक अपनी नौकरियों को नियमित करने के लिए इमरान खान का विरोध कर रहे हैं।

 

द फ्रंटियर पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, विरोध प्रदर्शन उस समय हुआ जब इमरान खान मौजूदा सरकार के खिलाफ अपनी पार्टी के विरोध को संबोधित करने वाले थे। बता दें कि विरोध प्रदर्शन में शिक्षक चार साल पहले तदर्थ आधार पर भर्ती किए गए शिक्षक नियमितीकरण और अन्य लाभ की मांग कर रहे थे। शिक्षकों ने खान के आवास के पास विरोध प्रदर्शन करने के लिए राजधानी पहुंचे थे। विरोध प्रदर्शन करने के सवाल पर शिक्षकों ने दावा किया कि उन्हें प्रांतीय पीटीआई सरकार के तहत काम करने वाली केपी पुलिस की भारी सख्ती का डर है।

 

प्रदर्शनकारी शिक्षक इमरान खान को अपनी मांगों के बारे में बताना चाहते थे, लेकिन पीटीआई नेतृत्व के साथ उनकी असफल बातचीत के बाद, उन्होंने खान के बानी गाला आवास की ओर मार्च करने का फैसला लिया। द फ्रंटियर पोस्ट की रिपोर्ट में यह बताया गया कि पीटीआई की छात्र शाखा इंसाफ स्टूडेंट फेडरेशन के कुछ सदस्यों ने प्रदर्शनकारियों को खान के घर की ओर मार्च करने से रोकने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे।

Related Story

England

India

Match will be start at 08 Jul,2022 12:00 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!