पाकिस्तान बढ़ा सकता है अपना रक्षा बजट

Edited By shukdev,Updated: 08 Feb, 2019 04:53 PM

pakistan s defense budget will not be cut minister

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने देश के रक्षा बजट में किसी तरह की कटौती से इंकार करते हुए कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए रक्षा बजट को बढाया जा सकता है। सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने रेखांकित किया कि पाकिस्तान की सरकार और सेना के बीच ‘अभूतपूर्व...

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने देश के रक्षा बजट में किसी तरह की कटौती से इंकार करते हुए कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए रक्षा बजट को बढाया जा सकता है। सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने रेखांकित किया कि पाकिस्तान की सरकार और सेना के बीच ‘अभूतपूर्व समन्वय’ का दौर चल रहा है। चौधरी ने वीरवार को कैबिनेट की बैठक के बाद कहा कि देश का रक्षा बजट क्षेत्र के अन्य देशों की तुलना में पहले से ही कम है, इसलिए इसे बढाया जाना चाहिए।

व्यय को 10 प्रतिशत तक कम करने के लिए सरकार के मितव्ययी उपायों के बारे में पूछे जाने पर चौधरी ने कहा, ‘कुछ लोगों को रक्षा बजट से दिक्कतें हैं और वे इसे मुद्दा बनाने का प्रयास करते हैं लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि हमारा रक्षा बजट भारत सहित क्षेत्र के अन्य देशों की तुलना में पहले ही कम है।’ उन्होंने कहा, ‘हम अपनी सुरक्षा बढाना चाहते हैं और इसलिए हमें अपना रक्षा बजट बढाना होगा। इसके लिए हमें और राजस्व एकत्रित करना होगा।’ पाकिस्तान का वर्तमान रक्षा व्यय करीब एक लाख करोड़ है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!